स्त्रद्गद्धह्मड्डस्त्रह्वठ्ठ@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ष्ठश्व॥क्त्रन्ष्ठहृ : संडे को दैनिक जागरण और आई नेक्स्ट के 'जागरण कनेक्शन' में न तो जनरेशन गैप था, न कोई झिझक। सभी मस्ती में सराबोर थे। क्या बच्चे, क्या बूढ़े और क्या जवान, सभी रंगे थे 'बैसाखी कनेक्शन' के रंग में। उत्साह की बयार चौतरफा बह रही थी। इस दौरान 'दैनिक जागरण' और 'आई नेक्स्ट' की ओर से महिला, पुरुष व बच्चों के लिए विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित की गई, जिनमें दूनाइट्स ने अपनी प्रतिभा का परिचय देते हुए उपहार जीते। प्रतिभा डांस एकेडमी के कलाकारों ने पंजाबी गीतों की धुन पर नृत्य की शानदार प्रस्तुतियां देकर बैसाखी के रंगों में सराबोर किया तो लोगों के कदम खुद-ब-खुद थिरकने लगे।

कनेक्शन में दिखा आईपीएल का रंग

चूंकि, आईपीएल का सीजन चल रहा है और लोगों पर क्रिकेट का खुमार छाया हुआ है। इसलिए, परेड ग्राउंड के स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स में सुबह साढ़े सात बजे जागरण कनेक्शन की शुरुआत भी क्रिकेट से हुई। क्रिकेट कोच शिखर आर्य ने दून के कई युवा खिलाडि़यों को क्रिकेट की बारीकियों से अवगत कराया। फिर लोगों ने स्केटिंग, चेस, क्रिकेट, कैरम, योग, एरोबिक्स का लुत्फ उठाया। इसके बाद शुरू हुआ योग का सत्र, जिसमें विशेषज्ञ राजेश अग्रवाल ने दूनाइट्स को योगासनों और इनसे होने वाले लाभ की जानकारी दी। जागरण कनेक्शन का मुख्य आकर्षण रही महिला, पुरुष व बच्चों के लिए अलग-अलग आयोजित की गई म्यूजिकल चेयर रेस। महिलाओं व पुरुषों की प्रतियोगिता के दौरान जहां बच्चों ने मम्मी-पापा की हौसलाफजाई की, वहीं बच्चों का जोश बढ़ाने में मम्मी-पापा भी पीछे नहीं रहे।

बैसाखी के रंग में रंगे लोग

पेंटिंग प्रतियोगिता में भी बच्चों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। बच्चों की एक से बढ़कर एक पेंटिंग्स देखकर अभिभावक मंत्रमुग्ध हो गए। बच्चों ने चेस और कैरम का भी मजा लिया। रस्साकसी प्रतियोगिता भी काफी रोमांचक रही। बैसाखी कनेक्शन का असली रंग देखने को तब मिला, जब पंजाबी गीतों की धुन पर प्रतिभा डांस एकेडमी के कलाकारों ने एक से बढ़कर एक प्रस्तुतियां दीं। कलाकारों ने वहां मौजूद सभी लोगों को थिरकने पर मजबूर कर दिया। अंत में लोगों ने एरोबिक्स के जरिये शरीर को फिट रखने के गुर सीखे। इस मौके पर शहरवासियों ने बैडमिंटन, चौपड़, स्पून रेस, लेमन रेस, ताइक्वांडो आदि गतिविधियों में भी हिस्सा लिया और एक्सप‌र्ट्स से खेल की बारीकियां सीखीं।

--------

गतिविधि व उनके एक्सपर्ट

क्रिकेट-शिखर आर्य

योग-राजेश अग्रवाल, सीमा

एरोबिक्स-विक्की भट्ट, ईशानी सक्सेना

मेडिटेशन-डॉ। हिमांशु सारस्वत

ताइक्वांडो व कराटे-संदीप सैनी

स्केटिंग-अरविंद गुप्ता

जिम्नास्टिक-प्रदीप राठी

फुटबाल-सुरेंद्र पयाल, तरुण नेगी

बैडमिंटन-पीयूष रावत

चेस व कैरम-गुलाब चौधरी

किड्स जोन-डॉ। स्वाति मिश्रा, अंजू गुप्ता

-----------

विनर्स ने जताई खुशी

(लेमन रेस)

शानदार अनुभव रहा। यहां आकर काफी मस्ती की। लेमन रेस में भाग लेकर बचपन की याद ताजा हो गई।

-राकेश चौहान

बहुत टाइम के बाद लेमन रेस खेली। बहुत अच्छा लगा और हमने खूब मस्ती की।

-अंशिका जोशी

बहुत से दोस्त आए थे। यहां बहुत अच्छा लगा। क्रिकेट और बैडमिंटन भी खेला।

-शांतनु जोशी

(म्यूजिकल चेयर)

परिवार के साथ यहां आकर बहुत अच्छा लगा। ऐसे आयोजन होते रहने चाहिए।

-प्रियंका अग्रवाल

हम तो लगातार जागरण कनेक्शन में आते हैं। रेस जीतकर बहुत अच्छा लगा।

-रूपाली गुप्ता

काफी वक्त बाद म्यूजिकल चेयर खेला। बचपन याद आ गया।

-अनी वर्मा

Posted By: Inextlive