-सीबीएसई स्टूडेंट्स का विभाग के पास डाटा नहीं होने से फॉर्म नहीं हो रहे ओपन

-समाज कल्याण विभाग के पास सीबीएसई ने नहीं भेजा डाटा इसीलिए आ रही समस्या

क्चन्क्त्रश्वढ्ढरुरुङ्घ :

आरयू के हजारों स्टूडेंट्स का छात्रवृति फॉर्म फिल नहीं कर पा रहे हैं, क्योंकि जब स्टूडेंट ऑनलाइन फॉर्म को ओपन कर रहे हैं तो वह सस्पेक्टेड बता रहा है। इससे परेशान हजारों स्टूडेंट आरयू के चक्कर लगा रहे हैं, लेकिन वहां भी स्टूडेंट्स को समस्या का सॉल्यूशन नहीं मिल पा रहा है। आरयू से स्टूडेंट्स को समाज कल्याण विभाग की राह दिखाई जा रही है।

डाटा नहीं पहुंचने से बनी समस्या

यूजी यानि अंडर ग्रेजुएशन फ‌र्स्ट ईयर में एडमिशन लेने वाले स्टूडेंट्स इन दिनों एग्जाम फॉर्म और छात्रवृति फॉर्म ऑनलाइन फिल कर रहे हैं। इसमें एग्जाम फॉर्म तो स्टूडेंट्स फिल कर पा रहे हैं लेकिन सीबीएसई से इंटरमीडिएट करने वाले स्टूडेंट्स का छात्रवृत्ति फॉर्म फिल नहीं हो रहा है। स्टूडेंट्स जब छात्रवृत्ति फॉर्म फिल करने के लिए वेबसाइट ओपन करते हैं तो सस्पेक्टेड बता रहा है। इससे स्टूडेंट परेशान हैं।

समाज कल्याण विभाग भी सुना रहा दुखड़ा

आरयू से समस्या का समाधान नहीं होने पर कई स्टूडेंट्स समाज कल्याण विभाग के पास पहुंच रहे हैं। वहां पर समाज कल्याण अधिकारी भी स्टूडेंट्स को अपना दुखड़ा सुना रहे हैं। समाज कल्याण ऑफिस के कर्मचारी स्टूडेंट्स को बता रहे हैं कि उनके पास अभी सीबीएसई का डाटा ही अबेलवल नहीं हैं। इसी के चलते छात्रवृत्ति फॉर्म फिल नहीं हो पा रहे हैं। जबकि यूपी बोर्ड का डाटा है इसलिए उनके फॉर्म फिल करने में समस्या नहीं आ रही हैं। अफसरों ने इस मामले में सीबीएसई का डाटा मांगा है, डाटा मिलते ही स्टूडेंट्स की समस्या का समाधान हो जाएगा। अफसरों ने बताया कि डाटा एक-दो दिन में ही मिल जाएगा।

---------

छात्रवृत्ति फॉर्म फिल कर रहा था लेकिन वह सस्पेक्टेड बता रहा है। तीन दिन से परेशान था आरयू पहुंचा वहां पर कोई समाधान नहीं मिला। अब समाज कल्याण जा रहा हूं।

सुरेन्द्र, बीएससी

---------------

दो दिन से छात्रवृत्ति फॉर्म फिल कर रहा हूं। आरयू से समाज कल्याण ऑफिस पहुंचा। वहां पर बताया कि सीबीएसई के स्टूडेंट्स के साथ प्रॉब्लम आ रही है इसका डाटा मांगा गया है। एक दो दिन में समस्या दूर हो जाएगी।

नितिन, बीटेक

==================

सीबीएसई के स्टूडेंट्स का डाटा हमारे पास भेजा जाता है, लेकिन इस बार अभी तक डाटा आया नहीं आया है। डाटा मिलते ही स्टूडेंट्स की समस्या का समाधान हो जाएगा।

अशोक कुमार, समाज कल्याण अधिकारी

===============

-स्टूडेंट्स के छात्रवृत्ति फॉर्म फिल करने में समस्या आरयू से नहीं बल्कि समाज कल्याण विभाग से आ रही है। इस बारे में बात की गई तो बताया कि समस्या का जल्द समाधान हो जाएगा।

एके जेटली, डीएसडब्ल्यू, आरयू

Posted By: Inextlive