-निजी स्कूलों की मनमानी फीस की रोकथाम पर कमेटी अब तक बेनतीजा

-अभिभावकों का सब्र दे रहा जबाव, डीएम को सौंपा ज्ञापन, दी आंदोलन की चेतावनी

बरेली: निजी स्कूल्स की मनमानी पर रोक लगाने के लिए बनाई गई डिस्ट्रिक्ट शुल्क कमेटी अभी तक किसी नतीजे पर नहीं पहुंच सकी. बार-बार प्रशासन से गुहार लगाने के बाद अब अभिभावकों का सब्र जबाव देने लगा है. थर्सडे को अभिभावक संघ कलेक्ट्रेट पहुंचा, और डीएम को ज्ञापन सौंपा. जिसमें जुलाई में स्कूल खुलने से पहले पहले फीस निर्धारित करने की उठाई मांग की. मांग पूरी नहीं होने पर सड़क पर उतर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी.

जुलाई में बनाएंगे दबाव

इस दौरान संगठन सदस्यों ने कहा, अब जुलाई में ग्रीष्मकालीन अवकाश के बाद स्कूल खुलेंगे. नए सत्र की मनमानी तिमाही फीस जमा करने के लिए निजी स्कूल अभिभावकों पर दबाव बनाएंगे. अफसरों की लापरवाही का खामियाजा इस बार भी अभिभावकों को ही उठाना पड़ेगा. बार-बार प्रशासन को ज्ञापन देकर चेताया गया लेकिन अफसरों ने अभिभावकों की पीड़ा समझने की जरूरत नहीं समझी. अब अफसर अभिभावकों के सब्र का इम्तिहान लेना बंद करे. जुलाई में स्कूल खुलने से पहले फीस कम करे नहीं तो अभिभावक सड़क पर उतर आएगा.

जून के अंत तक हो जाएगा समाधान

डीएम वीरेंद्र कुमार ने कहा, जिन स्कूलों की शिकायत है उनकी सूची बनाकर दें, उनके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा. अब लोकसभा चुनाव निपट गया है. जल्द ही इस माह के अंत तक बैठक बुलाकर समस्या का समाधान किया जाएगा. इस दौरान अभिभावक संघ ने भीषण गर्मी को देखते हुए ग्रीष्मकालीन अवकाश दस जुलाई तक बढ़ाने की मांग भी की. जिस पर जुलाई से पहले विचार करने का आश्वासन दिया. ज्ञापन देने वालों में संघ अध्यक्ष अंकुर सक्सेना, संजीव मल्होत्रा, राजा आलम विजय गंगवार मोहित जौहरी आदि मौजूद रहे राहुल यादव, विशाल श्रीवास्तव, मोहित जौहरी, राजा आलम और विजय गंगवार आदि मौजूद रहे.

Posted By: Radhika Lala