DEHRADUN:
स्कूल से घर लौट रही एक छात्रा के अपहरण के प्रयास की वारदात सामने आई है। आठ से दस युवकों ने पहले छात्रा के साथ छेड़छाड़ की और इसके बाद टू व्हीलर में बैठाकर अपहरण का प्रयास किया। मौके पर मौजूद लोगों ने छात्रा को बचाने का प्रयास किया तो आरोपियों ने धारदार हथियार से उन्हें आतंकित किया, इसी दौरान भीड़ ने एक आरोपी को दबोच लिया। अन्य आरोपी फरार हो गए। छात्रा के परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

भीड़ ने दबोचा आरोपी, जमकर धुनाई

वारदात शुक्रवार को दोपहर बाद करीब साढ़े तीन बजे की है। जानकारी के मुताबिक एमकेपी इंटर कॉलेज में 11वीं में पढ़ने वाली चंदर रोड निवासी एक छात्रा छुट्टी के बाद पैदल घर लौट रही थी। नेमी रोड पर वेल्हम ग‌र्ल्स स्कूल के पास एक्टिवा सवार कुछ युवकों ने छात्रा को पीछे से हल्की टक्कर मार दी और उसके पैर पर स्कूटी चढ़ा दी। इससे पहले छात्रा कुछ समझ पाती कि समीर खान नाम के युवक ने छात्रा के साथ छेड़छाड़ शुरू कर दी। छात्रा ने विरोध किया तो उसने उसे जबरन एक्टिवा में बैठाने का प्रयास किया। छात्रा ने मदद की गुहार लगाई तो मौके पर कुछ लोग पहुंचे। लोगों के पास आते ही समीर के अन्य दोस्त धारदार हथियार दिखाकर उन्हें डराने लगे। इसी बीच वहां भीड़ एकत्रित हो गई और छात्रा ने फोन कर परिजनों को भी सूचित कर दिया। भीड़ बढ़ती देख अन्य युवक हवा में हथियार लहराते हुए और लोगों को धमकाते हुए वहां से फरार हो गए, जबकि परिजनों और भीड़ ने एक युवक समीर खान को दबोच लिया। गुस्साए परिजनों ने समीर खान की जमकर धुनाई कर दी। सूचना मिलने पर आराघर पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपी को आराघर चौकी ले आई। यहां भी भीड़ ने उसकी जमकर धुनाई की, पुलिस किसी तरह युवक को कोतवाली डालनवाला ले गई। जहां परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने मुख्य आरोपित समीर खान और उसके साथियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया।

एमकेपी के बाहर तैनात की जाएगी स्थायी पिकेट

इस वारदात के बाद पुलिस ने एमकेपी के बाहर स्कूल शुरू होने से लेकर छुट्टी तक स्थायी पिकेट तैनात करने का निर्णय लिया है। एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने कहा कि छात्रा के साथ छेड़छाड़ और अपहरण के प्रयास का मामला गंभीर है। घटना में शामिल अन्य युवकों को भी ट्रेस किया जाएगा। कहा कि स्कूलों के बाहर होने वाली छेड़छाड़ की घटनाओं को देखते हुए स्कूलों खासकर एमकेपी और अन्य बालिका इंटर कॉलेजों के बाहर स्कूल खुलने और छुट्टी के समय पुलिस कर्मी तैनात किए जाएंगे।

Posted By: Inextlive