-अफसरों से दीक्षा सम्मान पाकर बच्चों के खिले चेहरे

- प्रदेश में पहली बार अनूठा आयोजन, प्रशासन की पहल को सभी ने सराहा

बरेली: आंगनबाड़ी केंद्रों से दीक्षा पूरी करके परिषदीय स्कूलों में दाखिले के लिए पहुंचे थे। अफसरों के हाथों से सम्मान पाकर बच्चे प्रफुल्लित हो उठे। साथ ही अभिभावक भी गदगद हो गए। प्रशासन की इस पहल की सभी ने सराहना की।

अफसरों ने सौंपे दीक्षा प्रमाण पत्र

हरुनगला परिषदीय स्कूल में यह कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें यह बच्चे भी पारंपरिक दीक्षा समारोह की टोपी लगाए पहुंचे। मंच पर फरीदपुर विधायक डॉ। श्याम बिहारी सहित डीएम वीरेंद्र कुमार, सीडीओ सत्येंद्र कुमार, बीएसए तनुजा त्रिपाठी, डीपीओ युगल किशोर सांगुडी, नगर शिक्षाधिकारी देवेश राय, क्यारा खंड शिक्षाधिकारी राजीव श्रीवास्तव सहित तमाम जिले के आला अफसरों ने बच्चों का स्वागत सत्कार करके डिग्री के रूप में दीक्षा प्रमाण पत्र प्रदान किए।

जागरूकता रथ किया रवाना

माननीय के संग अफसरों ने स्कूल चलो अभियान के जागरूकता रथ को गाजे-बाजे के साथ हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रथ के पीछे-पीछे बच्चे हाथों में पोस्टर व तख्ती लिए जागरूकता की मशाल थामे रहे। हरुनगला के स्लम इलाके में शिक्षा की मुख्य धारा से वंचित बच्चों को स्कूल आने के लिए प्रेरित किया।

विधायक ने मुंह मीठा कराया

अंग्रेजी माध्यम के प्राइमरी स्कूल भरतौल में दीक्षा समारोह व प्रवेश उत्सव में बिथरी विधायक पप्पू भरतौल बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए। जिन्होंने बच्चों से केक कटवाया। उनका मुंह मीठा कराकर दीक्षा प्रमाण पत्र दिए। शिक्षा विभाग के अफसरों ने किताबों से भरा बैग सौंपा। स्कूल की हैड ने दाखिले की प्रकिया पूरी की।

शिक्षक भी किए गए सम्मानित

दीक्षा समारोह व प्रवेश उत्सव के दौरान डीएम वीरेंद्र कुमार ने हरुनगला स्कूल की चहारदीवारी व खाली पड़ी जमीन पर पार्क बनाने के साथ बच्चों के मनोरंजन के लिए झूले लगाने के भी निर्देश दिए। पौधरोपण करने वालों को रोपे गए पौधों को सींचने की जिम्मेदारी उठाने के लिए प्रेरित किया। सीडीओ सत्येंद्र कुमार ने परिषदीय स्कूलों में शिक्षण गुणवत्ता बढ़ाने पर जोर दिया। उत्कृष्ट कार्य करने वाले शिक्षकों को भी सम्मानित किया। संचारी रोग की रोकथाम पर सीएमओ ने प्रकाश डाला। आशा कार्यकत्रियों जागरूकता रैली भी निकाली।

Posted By: Inextlive