- शिक्षिका ठाकुर प्रसाद हाई स्कूल में पंद्रह सालों से हैं कार्यरत

PATNA: प्रेमलता सिंह पिछले पंद्रह साल से बिहटा के ठाकुर प्रसाद हाई स्कूल में शिक्षिका हैं। प्रेमलता इतने दिनों से रोज पटना से ही बिहटा पढ़ाने जाया करती थीं, लेकिन पिछले कुछ दिनों से सिंह मानसिक तनाव में चल रही थीं और उसी तनाव का नतीजा उन्हें मंडे को भुगतना पड़ा। स्कूल जाने के क्रम में प्रेमलता एक्सीडेंट हो गयीं और पटना के एक निजी अस्पताल में जिंदगी और मौत से जूझ रही हैं।

कुछ दिनों से तनाव में थीं

प्रेमलता मंडे को आपने दो अन्य सहयोगी शिक्षिका शालिनी और कनिका के साथ बिहटा स्टेशन पर उतरकर स्कूल जा रही थीं। इस क्रम में पटरी क्रॉस करते हुए अचानक एक ट्रेन गुजरी और प्रेमलता को ट्रेन से ठोकर लगी और वहीं घायल हो गयीं। उन्हें गंभीर चोट आयी है। शिक्षिका के परिजन ने कहा कि स्कूल के पि्रंसिपल सुरेंद्र प्रसाद सिंह के कारण पिछले कुछ दिनों से तनाव में रह रही थीं। परिजनों ने कहा कि पांच मिनट देरी से भी स्कूल पहुंचने के कारण टीचर्स को एबसेंट कर दिया जाता था। और इसी तनाव के कारण आज ये आईसीयू में पड़ी हुई हैं।

मल्टीपल इंजरी है शिक्षिका को

प्रेमलता पटना के एक निजी अस्पताल में एडमिट हैं। देर शाम तक प्रेमलता को होश नहंीं आया था। डॉक्टरों ने बताया कि इनके ब्रेन में गंभीर चोट आयी है और मल्टीपल इंजरी है। परिजनों ने स्कूल के पि्रंसिपल के खिलाफ जिला शिक्षा पदाधिकारी से शिकायत की हैं। परिजनों ने डीईओ को बताया कि जब ये एक्सीडेंट हुई तो स्कूल को खबर किया गया लेकिन न तो पि्रंसिपल मौके पर पहुंचे और न ही किसी शिक्षक को आने दिए। वहंा के ग्रामीणों ने इन्हें बिहटा अस्पताल पहुंचाया। बिहटा अस्पताल ने इनकी गंभीर हालत को देखते हुए इन्हें पटना रेफर कर दिया।

Posted By: Inextlive