क्षेत्रीय लोगों व सफाई कर्मचारियों ने एक-दूसरे के खिलाफ दी तहरीर

Meerut। लालकुर्ती में सफाई को लेकर कैंट बोर्ड के कर्मचारियों और क्षेत्र के लोगों में कहासुनी हो गई। इतना ही नहीं बात हाथापाई तक पहुंच गई। दोनों पक्षों की ओर से लालकुर्ती थाने में तहरीर दी गई है।

अभियान का विरोध

जानकारी के अनुसार केंद्र सरकार द्वारा चलाए जा रहे विशेष सफाई पखवाड़ा (15 सितंबर से 2 अक्टूबर) के तहत सोमवार सुबह लालकुर्ती जामुन मोहल्ले में कैंट बोर्ड के कर्मचारी सफाई करने पहुंचे थे। इस दौरान वहां पर कुछ लोगों ने बैनर लेकर सफाई कर्मचारियों का विरोध करना शुरू कर दिया। कर्मचारियों का आरोप है कि कुछ लोगों ने उनके साथ बदसलूकी करते हुए अपशब्दों का प्रयोग किया। इसके बाद मोहल्ले की कुछ महिलाएं भी हाथों में बैनर लेकर विशेष सफाई अभियान के आयोजित कार्यक्रम में घुसने का प्रयास करने लगी। जिसको लेकर वहां मौजूद सफाई कर्मचारियों ने उन्हें रोकने का प्रयास किया। जिस पर दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए और बात हाथापाई तक पहुंच गई।

हड़ताल का ऐलान

इस दौरान सफाई कर्मचारियों ने मंच से हड़ताल पर जाने का ऐलान कर दिया और कार्यक्रम में मौजूद सैन्य अधिकारी वहां से निकल गए। जिस पर कैंट बोर्ड उपाध्यक्ष बीना वाधवा ने किसी तरह सफाई कर्मचारियों को समझाया और कहा कि कुछ लोग राजनीति के तहत इस प्रकार के षडयंत्र रचकर कार्यक्रम को खराब करने का प्रयास कर रहे हैं। इसके बाद सफाई कर्मचारियों ने अभियान को आगे बढ़ाया।

मारपीट का लगाया आरोप

इसके बाद जहां क्षेत्र के कुछ लोगों ने लालकुर्ती थाने पहुंचकर सफाई कर्मचारियों के खिलाफ तहरीर दी है। वहीं सफाई कर्मचारियों ने भी कुछ लोगों पर मारपीट करने व अपशब्दों का प्रयोग करने का आरोप लगाते हुए तहरीर दी है।

Posted By: Inextlive