-काउंसलिंग में अभ्यर्थियों की समस्याओं को दूर करने के लिए लगी टेक्निकल टीम

-अपीयरिंग अभ्यर्थियों को मा‌र्क्सशीट अपलोड करने के लिए चेंज करना होगा स्टेटस

बरेली: यूपी बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा की काउंसलिंग में अब तक 40 हजार अभ्यर्थियों ने सीट लॉक की है. वहीं कई अभ्यर्थी प्रॉब्लम के चलते काउंसलिंग नहीं करा सके. पीजी अपीयरिंग अभ्यर्थियों को सबसे ज्यादा प्रॉब्लम फेस करनी पड़ी. काउंसलिंग न होने से परेशान कई स्टूडेंट्स फ्राइडे को आरयू पहुंचे, जहां पर उनकी समस्या का समाधान किया गया. वहीं को-आर्डिनेटर प्रो. बीआर कुकरेती ने बताया कि अभ्यर्थियों के लिए तीन हेल्पलाइन नम्बर जारी किए गए हैं. टेक्निकल टीम से बात कर समस्या का समाधान करा सकते हैं. वहीं सेंट्रल यूनिवर्सिटी का यूजी फाइनल का रिजल्ट जारी न हो पाने से कई अभ्यर्थी काउंसलिंग में शामिल नहीं हो पा रहे हैं.

स्टेटस नहीं कर रहे चेंज

बीएड काउंसलिंग कराने वाले कई स्टूडेंट्स जो यूजी की मा‌र्क्सशीट अपलोड कर रहे हैं, वह अपने स्टेटस में अपीयरिंग लिख रहे हैं. इसकी वजह से उन्हें काउंसिलिंग कराने में दिक्कत हो रही है. अपीयरिंग लिखने से उनकी मा‌र्क्सशीट अपलोड नहीं हो पा रही है. इससे परेशान होकर वह या तो आरयू के चक्कर लगा रहे हैं या फिर जारी किए गए हेल्पलाइन नम्बर पर कॉल करके अपनी समस्या को बता रहे हैं. हालांकि आरयू ने इसके लिए टेक्निकल टीम को लगाया है जो अभ्यर्थियों की समस्या का समाधान कर रही है.

18 जून को लेटर होगा इश्यू

प्रो. बीआर कुकरेती ने बताया कि फ‌र्स्ट राउंड की काउंसलिंग 14 जून तक होगी. साथ ही बताया कि जिन अभ्यर्थियों की काउसंलिग फीस टेक्निकल प्रॉब्लम की वजह से ट्रांसफर नहीं हो पाई है वे 9 से 11 जून तक काउंसलिंग करा सकते हैं. अभ्यर्थियों को 14 जून तक शेष फीस जमा करनी होगी. 18 जून को एलॉटमेंट लेटर जारी किया जाएगा. अभ्यर्थियों को तीन दिन के अंदर एडमिशन लेना होगा.

15 जून से सेकंड फेज का रजिस्ट्रेशन

सेकंड राउंड की काउंसिलिंग के लिए 15, 16 और 17 जून को रजिस्ट्रेशन होंगे. इसके बाद काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू होगी. किसी अभ्यर्थी को काउंसलिंग में समस्या आने पर उसे 25-27 जून तक मौका दिया जाएगा. इसके बाद 28 जून को कॉलेज एलॉटमेंट लेटर इश्यू होगा.

Posted By: Radhika Lala