आईआईआईटीए में चल रही ई समिट का दूसरा दिन

दिन में सीरियस डिस्कशन, रात में फुल मस्ती की क्लास

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: पूरा दिन सीरियस डिस्कशन में बीता। स्टार्टअप इंटर्न फेयर एंड एक्सपो पर बात हुई। शाम को सोशल इंडस्ट्री डेवलपमेंट पर डिस्कशन हुआ और रात में कॉमेडी की महफिल सजी। तीनो सेशन में स्टूडेंट्स ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। यह आयोजन आईआईआईटीए इंफो कम्यूनिकेशन एंड इनक्यूबेशन सेंटर द्वारा ई-समिट के दूसरे दिन शनिवार को हुए।

कैसे मिलेगी इंटर्नशिप या जॉब

दोपहर में स्टूडेंट इंटर्न फेयर एंड एक्सपो के साथ दिन की शुरुआत हुई। स्टार्टअप इंटर्न फेयर एंड एक्सपो का उद्देश्य कंपनियों में इंटर्नशिप या प्लेसमेंट प्राप्त करने के लिए स्टूडेंट्स को मंच प्रदान करना था। कैम्पस में शाम के सत्र की शुरुआत बी। हैक्स के समापन के साथ हुई। इसमें देशभर से 75 टीमों ने बी। हैक्स के लिए पंजीकरण किया था। जिसमें से 35 का चयन किया गया।

पैनल डिस्कशन में चला सवाल जवाब का दौर

शाम के सत्र में पैनल चर्चा का भी आयोजन किया गया। यह चर्चा सामाजिक उद्यमिता पर आधारित रही। यह चर्चा एक प्रश्नोत्तर सत्र के साथ संपन्न हुई। आईआईआईटी में शनिवार को पंजाब से आए जसप्रीत सिंह की कॉमेडी नाइट का भी जोरदार आयोजन हुआ। वह भारतीय मूल के स्टैंडअप कॉमेडियन और लेखक हैं। वह कॉमेडी के जरिए व्यंग्य और मजाकिया हास्य के लिए जाने जाते हैं। जसप्रीत की कॉमेडी नाइट को देखने और सुनने के लिए बड़ी संख्या में भावी टेक्नोक्रेट्स का जमावड़ा लगा। उनकी कॉमेडी ने हास्य और व्यंग्य के ऐसे-ऐसे बाण छोड़े कि चेहरों की भाव भंगिमाएं बदलती रही। करीब एक घंटे तक उन्होंने अपनी कॉमेडी से सभी को गुदगुदाया।

आज संगीत संध्या से मधुर होगी शाम

गौरतलब है कि जसप्रीत लगभग 450 लाइव प्रदर्शन कर चुके हैं। उनकी कॉमेडी के दिवानो की संख्या भारत, ऑस्ट्रेलिया, यूके और यूएई तक है। आईआईआईटीए में रविवार को संगीत संध्या का भी आयोजन किया जाएगा। जिसमें द अंश उद्यमी प्रोजेक्ट बैंड द्वारा धमाकेदार प्रस्तुति दी जाएगी।

Posted By: Inextlive