-केन्द्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने कार्यक्रम के दौरान जंक्शन पर सेकंड गेट और सीसीटीवी का किया लोकापर्ण

- बरेली जंक्शन पर एस्केलेटर और मीरगंज फुट ओवर ब्रिज के साथ प्लेटफार्म नम्बर 2 उच्चीकरण का किया शिलायंस

BAREILLY :

1.25 करोड़ की लागत से बने रेलवे स्टेशन पर सेकंड गेट का लोकापर्ण

85-लाख की लागत से रेलवे जंक्शन पर सीसीटीवी का लोकापर्ण

1.50 करोड़ से रेलवे जंक्शन पर एस्केलेटर का शिलान्यास

1-करोड़ से रेलवे स्टेशन नगरिया सादात पर फुट ओवर ब्रिज का शिलान्यास

90 -लाख से नगरिया सादात रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म उच्चीकरण का शिलान्यास

---------------------------------

रेलवे जंक्शन पर मंडे को केन्द्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने दो योजनाओं का लोकापर्ण कर तीन योजनाओं का शिलान्यास किया। सीसीटीवी का जंक्शन पर लोकापर्ण करते समय उन्हाेंने कहा कि इससे जंक्शन पर बढ़ती वारदातों पर रोक लगेगी। इसके साथ जंक्शन के सेकंड एंट्री गेट से भी आने जाने वाले पैसेंजर्स को लाभ्ा मिलेगा।

मार्च तक एस्केलेटर का लोकार्पण

रेलवे जंक्शन पर योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करने पहुंचे केन्द्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने कहा कि यह सभी योजनाएं पब्लिक की सुविधाओं से जुड़ी हैं। इसीलिए इनका जल्द लोकार्पण होना चाहिए। उन्होंने कहा कि एस्केलेटर काफी समय से जंक्शन पर रखे हैं लेकिन अब इनका लाभ आने जाने वाले पैसेंजर्स को मार्च तक मिलना शुरू हो जाएगा। क्योंकि इसके लिए ठेकेदार को भी एस्केलेटर को जल्द लगाकर तैयार करने का निर्देश दिया है।

नगरयिा सादात में फुट ओवरब्रिज व पार्किंग

मीरगंज रेलवे स्टेशन नगरिया सादात स्टेशन पर फुटओवरब्रिज व पार्किंग का निर्माण होगा। इसके साथ प्लेटफॉर्म नंबर दो ऊंचा होगा। स्टेशन बि¨ल्डग के पास पाíकंग बनाई जाएगी। इन सभी निर्माण कार्यों का शिलान्यास केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने बरेली रेलवे जंक्शन पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान किया। उन्होंने बताया कि इन निर्माण कार्यो पर करीब एक करोड़ खर्च होंगे। पुल बनने से समीपवर्ती दर्जनभर गांव के लोगों को राहत मिलेगी। खड़ी ट्रेन के नीचे से गुजर कर टिकट लेने के लिए स्टेशन पर जाना पड़ता था। फुट ओवरब्रिज बनने से यह दिक्कत खत्म हाे जाएगी।

शॉपिंग मॉल का जल्द मिलेगा लाभ

योजनाओं का शिलान्यास करने पहुंचे केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि रेलवे जंक्शन के पास बन रहे शॉपिंग कॉम्पलेक्स का काम जल्द पूरा होने वाला है। काम पूरा होते ही इसका पैसेंजर्स को जल्द ही लाभ मिलना शुरू हो जाएगा। इससे रेलवे जंक्शन आने-जाने वालों को शापिंग के लिए इधर-उधर भटकना नहीं पड़ेगा।

Posted By: Inextlive