-साइंस कॉलेज में शनिवार को मैथ गु्रप में मात्र 19 एडमिशन

PATNA: पटना यूनिवर्सिटी के कॉलेजों में एडमिशन का दौर लगातार जारी है। शनिवार को पटना साइंस कॉलेज में बॉयो ग्रुप के फ‌र्स्ट लिस्ट के स्टूडेंट्स का एडमिशन पूरा हो गया। बायो सेकेंड लिस्ट की डेट नौ जुलाई के बाद जारी की जाएगी। मैथ ग्रुप में मात्र 19 एडमिशन ही हो पाया। पटना साइंस कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ केसी सिन्हा ने बताया कि फिलहाल बायो ग्रुप में 150 सीटें बची हुई हैं जो सेकेंड लिस्ट में भरी जाएंगी। सेकेंड कट ऑफ में अपेक्षाकृत कम मा‌र्क्स होगा। उन्होंने बताया कि इन दिनों स्टूडेंट्स के अभिभावक भी साथ में आ रहे हैं और केवल फी लेने की बात कह डॉक्यूमेंट जमा नहीं कर रहे हैं। ये वे स्टूडेंट्स हैं जिन्हें आईआईटी में एडमिशन के लिए डॉक्यूमेंट की जरूरत है। उन्होंने बताया कि ऐसे मामले को लेकर वीसी डॉ रास बिहारी प्रसाद सिंह को अवगत कराया गया है।

डेस्क लगाकर किया हेल्प

अलग-अलग कॉलेजों में चल रहे एडमिशन प्रासेस को थोड़ा आसान बनाने के लिए छात्र संघों की ओर से हेल्प डेस्क लगाया गया है।

पटना कॉलेज : 116 का एडमिशन

पटना कॉलेज में बीते दो दिनों में कुल 240 स्टूडेंटस को बुलाया गया था। जबकि 116 स्टूडेंट्स का एडमिशन पूरा हो गया है। इस प्रकार जनरल कटेगरी का एडमिशन पूरा हो गया है। कॉलेज के एडमिशन इंचार्ज डॉ रणधीर कुमार सिंह ने बताया कि सोमवार को ईड?ल्यूसी कैटेगरी का एडमिशन लिया जाएगा। ज्योग्राफी, इको, पॉल साइंस और हिस्ट्री में ज्यादा रुझान देखा जा रहा है।

बीएन कॉलेज में बीसी टू फुल

बीएन कॉलेज में भी इन दिनों एडमिशन लगातार जारी है। शनिवार को लगभग 55 एडमिशन पूरा किया गया है। कॉलेज से मिली जानकारी के अनुसार बीसी टू में मैथ ग्रुप की सीटें भर चुकी है। जबकि आर्टस के विषयों में सीटें खाली हैं और एडमिशन चल रहा है।

एडमिशन के नाम पर ठगी

शनिवार को बीएन कॉलेज में पैसे लेकर एडमिशन दिलाने के नाम पर दो बाहरी लड़कों की शिकायत कॉलेज प्रशासन को मिली है। नीरज कुमार और अभय कुमार नामक छात्र ने बताया कि सौरभ नाम के एक शख्स एडमिशन के नाम पर उनसे पैसे की ठगी की है। वह पैसे लेकर भाग चुका है। 18 हजार और 21 हजार रुपए की ठगी का यह मामला है। कॉलेज काउंसलर राजा ने बताया कि यह मामला उनकी भी जानकारी में है। उन्होंने हेल्प डेस्क लगाया है और सभी को एडमिशन के नाम पर दलालों से बचने की अपील की है।

Posted By: Inextlive