माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने टीजीटी 2016 परीक्षा का किया था आयोजन

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड द्वारा टीजीटी 2016 परीक्षा का आयोजन शनिवार को दो पालियों में किया गया। इसमें प्रथम और द्वितीय पाली में चार-चार विषयों की परीक्षा कराई गई। डीआईओएस आरएन विश्वकर्मा ने बताया कि प्रथम पाली में कुल पंजीकृत परीक्षार्थियों की संख्या 30,141 थी। इसमें से 17,738 ने परीक्षा दी तथा 12,402 अनुपस्थित रहे। प्रथम पाली में टीजीटी परीक्षा में 58.85 फीसदी परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए।

पुलिस को सौंपी गई परीक्षार्थी

दूसरी पाली में कुल पंजीकृत परीक्षार्थियों की संख्या 19,740 थी। इसमें से 12,715 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए। जबकि 7025 ने परीक्षा छोड़ दी। दूसरी पाली में उपस्थिति का प्रतिशत 64.41 रहा। टीजीटी परीक्षा के दौरान प्रथम पाली में आर्य कन्या महिला कॉलेज केन्द्र पर परीक्षा दे रही मांडा की रहने वाली रिचा सिंह को नकल के आरोप में पकड़ा गया। वह कान में डिवाईस लगाकर नकल कर रही थी। उसे पुलिस को सौंप दिया गया। उसके खिलाफ अनफेयर मीन्स की कार्रवाई की गई है।

------

इंग्लिश के पर्चे में एक पकड़ा गया

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी और कॉलेजेस में वार्षिक परीक्षा के दूसरे दिन प्रथम पाली में बीए प्रथम वर्ष फिलासफी द्वितीय प्रश्न पत्र तथा बीए तृतीय वर्ष संस्कृत, अरबी एवं फारसी द्वितीय वर्ष की परीक्षा कराई गई। दूसरी पाली में बीए द्वितीय वर्ष इंग्लिश लिटरेचर एंड इंग्लिश लैग्वेज प्रथम पत्र की परीक्षा सम्पन्न हुई। परीक्षा नियंत्रक प्रो। रामेन्द्र कुमार सिंह ने बताया कि दोनों पाली की परीक्षाओं में कुल 6017 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। उन्होंने बताया कि इंग्लिश लिटरेचर की परीक्षा में एक परीक्षार्थी के खिलाफ यूएफएम के तहत कार्रवाई की गई है।

Posted By: Inextlive