-कुंभ मेला में सेक्टर मजिस्ट्रेट ध्रुव शुक्ला के खिलाफ कुंभ मेला अधिकारी ने की बड़ी कार्रवाई

PRAYAGRAJ: प्रयागराज में आयोजित होने जा रहे सबसे बड़े धार्मिक मेला कुंभ का पर्व सामने आ रहा है। लेकिन मंगलवार को कुंभ मेला अधिकारी विजय किरण आनन्द द्वारा सेक्टर मजिस्ट्रेट के रूप में तैनात ध्रुव शुक्ला के गलत आचरण के खिलाफ उनकी सेवा से बर्खास्तगी की संस्तुति के लिए शासन को पत्र भेजा है। ध्रुव शुक्ला कुछ दिनों पहले सेक्टर मजिस्ट्रेट के रूप में यहां तैनात किए गए थे। श्री शुक्ला टोडरमल प्रशिक्षण संस्था से यहां आए थे। मेला क्षेत्र में बनाए जाने वाले बीस सेक्टरों में से किसी एक में उनकी तैनाती की गई थी।

गलत आचरण बना कार्रवाई का आधार

मेला क्षेत्र में तैनाती के बाद सेक्टर मजिस्ट्रेट ध्रुव शुक्ला से जब भी कोई अधिकारी या कर्मचारी नमस्ते कहता था तो वे उसका जवाब नहीं देते थे और पीछे मुड़कर देखने लगते थे। जब कोई उनसे हाथ मिलाना चाहता था तो वे इधर-उधर झांकने लगते थे, पर हाथ नहीं मिलाते थे और इधर-उधर कूदने लगते थे। इसकी चर्चा मेला क्षेत्र में बने अस्थाई मेला कार्यालय में उनके आचरण की चर्चा अधिकारियों और कर्मचारियों को स्तब्ध करती रही।

शिकायत मिलने पर की कार्रवाई

इसकी जानकारी कुंभ मेला अधिकारी विजय किरण आनन्द को हुई तो उन्होंने सख्त कार्रवाई की। श्री आनन्द ने सेक्टर मजिस्ट्रेट ध्रुव शुक्ला की सेवा बर्खास्तगी की संस्तुति के लिए शासन को मंगलवार को पत्र भेज दिया।

वर्जन

सेक्टर मजिस्ट्रेट ध्रुव शुक्ला के गलत आचरण के बारे में जानकारी मिली थी। इस आधार पर शासन को उन्हें बर्खास्त करने की संस्तुति के लिए पत्र भेजा है।

-विजय किरण आनन्द, कुंभ मेला अधिकारी

Posted By: Inextlive