- सिटी स्टेशन पर बढ़ाई सुरक्षा, लगाया मेटल डिटेक्टर

- सीसीटीवी कैमरे से भी रखी जाएगी नजर

Meerut । अब स्टेशन पर अब कोई भी व्यक्ति संदिग्ध चीज लेकर स्टेशन पर नहीं आ सकेगा। दरअसल सिटी स्टेशन पर जीआरपी ने थ्रीलेयर सिक्योरिटी का इंतजाम किया है। हर यात्री को प्लेटफार्म पर जाने से पहले इस थ्रीलेयर सिक्योरिटी से होकर गुजरना होगा।

दो मेटल डिटेक्टर लगाए

सिटी स्टेशन पर प्लेटफार्म नंबर एक पर जाने के लिए जो मुख्य द्वार पर उस पर जीआरपी ने दो मेटल डिटेक्टर लगाए हैं। इसके अलावा हैंड मेटल डिटेक्टर से चेकिंग होगी तीसरा जाआरपी के जवान यात्रियों के सामान को भी चेक किया जाएगा।

8 सीसीटीवी से रहेगी निगरानी

सिटी स्टेशन पर मेटल डिटेक्टर के अलावा 8 सीसीटीवी कैमरे भी प्लेटफार्म पर लगाए गए हैं। जिसका कंट्रोल रूप जीआरपी इंचार्ज के कमरे में लगाया गया है।

टिकट काउंटर पर सीसीटीवी

सामान्य टिकट काउंटर व रिजर्वेशन टिकट काउंटर को सीसीटीवी कैमरे से लैस किया गया है। टिकट लेने के लिए आने वाल हर यात्रियों पर सीसीटीवी से नजर रखी जाएगी।

वर्जन

सुरक्षा की दृष्टि से सिटी स्टेशन पर मेटल डिटेक्टर मशीन लगाई गई है। इसके अलावा जीआरपी के जवान भी प्लेटफार्मो पर तैनात रहेंगे। हर आने व जाने वाले पर निगाह रखी जाएगी। प्लेटफार्म, टिकट काउंटर पर भी सीसीटीवी भी लगाए गए है। उसके माध्यम से भी यात्रियों पर नजर रखी जा रही है।

-विनय शर्मा जीआरपी इंचार्ज सिटी स्टेशन

Posted By: Inextlive