-महामना को पुष्प अर्पित करके मोदी ने किया नॉमिनेशन का आगाज, चप्पे-चप्पे पर था पुलिस का पहरा

VARANASI@inext.com

VARANASI: गुजरात के सीएम और बनारस से बीजेपी कैंडीडेट नरेंद्र मोदी के ख्ब् अप्रैल को नॉमिनेशन को लेकर सिक्योरिटी काफी टाइट रहीं। कहीं कोई गड़बड़ी नहीं हो इसके लिए तमाम सिक्योरिटी एजेंसियां बनारस में डेरा डाल रखी हैं। नरेंद्र मोदी के नॉमिनेशन का फ‌र्स्ट स्टेप बीएचयू गेट से स्टार्ट होने वाला था इसलिए चप्पे-चप्पे पर पुलिस का पहरा रहा।

बिल्डिंग्स पर तैनात थी फोर्स

बीएचयू गेट के आसपास बड़ी बिल्डिंग्स पर पुलिस फोर्स तैनात की गई थी। हाथों में दूरबीन लिए जवान कभी महामना के स्टैचू तो कभी सड़क पर उमड़े हुजूम में संदिग्धों की तलाश में नजरे जमाए रहे। खुद बीएचयू गेट के ऊपर से जवान दूरबीन लेकर कैंपस के अंदर बाहर नजर गड़ाये हुए थे। सिक्योरिटी इतनी टाइट रही कि कैंपस में बाहरी पब्लिक को एंट्री नहीं दी जा रही थी।

महामना को घेरे रहा डॉग स्क्वॉड

महामना के स्टैचू से लगभग तीस मीटर की दूरी तक डॉग स्क्वॉड टीम का घेरा रहा। चूंकि नरेंद्र मोदी बनारस में कदम रखने के बाद सबसे पहले महामना के स्टैचू पर पुष्प अर्पित करके अपने नॉमिनेशन का आगाज करने वाले थे। इसलिए महामना स्टैचू के चारों तरफ सिक्योरिटी काफी तगड़ी रही। इस दौरान किसी को भी सर्किल के अंदर आने की परमिशन नहीं थी।

बैरिकेडिंग से रोकी गई पब्लिक

लंका बीएचयू गेट पर अर्ली मार्निग से ही पुलिस ने वाहनों के आवागमन को बैरिकेडिंग के जरिए क्लोज कर दिया था। लंका एरिया की तंग गलियों से वाकिफ पब्लिक तो निकल जा रही थी। लेकिन बाहरी पब्लिक को काफी प्रॉब्लम झेलनी पड़ी। बीएचयू में चेकअप सहित अन्य जरूरी कार्यो से आने-जाने वाली पब्लिक दोपहर क्ख् बजे तक परेशान रही।

Posted By: Inextlive