मेला प्रशासन ने डेवलप किया है संगम से लेकर सभी क्षेत्रों में सेल्फी प्वाइंट

prayagraj@inext.co.in

डिजिटल युग में यूथ ही नहीं फोटो क्लिक करने वालों की मंशा मेला प्रशासन पहले से जानता था। यही वजह है कि पूरे मेला क्षेत्र में दो दर्जन से अधिक ऐसे प्वाइंट बनाये गये हैं जहां सेल्फी क्लिक करना पब्लिक के लिए क्रेज बन गया है। यहां हर वक्त सेल्फी लेने वालों की भीड़ लगी रहती है। इसमें यूथ तो शामिल है ही बड़ी संख्या दूसरे आयु वर्ग के उन लोगों की भी है जो इस स्पॉट पर खुद की फोटो क्लिक करवाने से नहीं रोक पा रहे हैं।

पहली बार उपलब्ध हुई ऐसी सुविधा

सासाराम बिहार से आई रितु बताती हैं कि वह प्रयाग से लेकर नासिक तक का कुंभ देख चुकी हैं। पहली बार ऐसा अवसर बना है जब दर्जनों स्पाट को कैमरे में कैद करने को मजबूर हुई हैं। उनका कहना है कि नेटवर्क तो जबरदस्त रहा है जिससे गंगा घाट से भी वीडियो कॉल से लेकर फेसबुक लाइव कर खूब मजा आया।

नागा के साथ सेल्फी की होड़

मेला में नागा साधू आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं। एक समय था जब लोग नागा की कोप से बचने के लिए उनके करीब जाने से घबराते थे लेकिन आज तो साथ खूब सेल्फी ले रहे हैं। नागा बाबा भी भक्तों एक तरफ जहां आशाीर्वाद देने में कोई कोर नहीं छोड़ रहे हैं वहीं दूसरी तरफ श्रद्धालुओं के साथ खूब सेल्फी दे रहे हैं। संगम में जगह जगह विभिन्न अखाड़ों से जुड़े नाबा साधू धूनी के साथ शरीर में विभूती लपेटे भक्तों के साथ सेल्फी देते नजर आते हैं। पहली बार मेले में प्रशासन की तरफ से सेल्फी प्वाइंट बनाया गया है।

इन प्वाइंट्स पर लें सेल्फी

संगम घाट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ के कट आउट के साथ

हरिहर आरती स्थल

अरैल घाट

दिव्य कुंभ, भव्य कुंभ वाले स्लोगन स्पॉट पर

गेट पर बनाए गए कलश व हाथाी के कटाउट

अखाड़ों के भव्य गेट के सामने

पीपा पुल पर क्राउड के साथ

संस्कृति ग्राम में इंट्रेंस गेट पर

कला ग्राम में बने बंकर्स पर

Posted By: Inextlive