-एलएलबी फ‌र्स्ट सेमेस्टर के एग्जाम में फ्लाइंग स्क्वॉड ने मारा था छापा

-नकल पकड़ने के दौरान फ्लाइंग स्क्वॉड से भी स्टूडेंट्स ने जताया विरोध

क्चन्क्त्रश्वढ्ढरुरुङ्घ :

आरयू के फ्लाइंग स्क्वॉड ने थर्सडे को एलएलबी सेमेस्टर एग्जाम के दौरान अग्रसेन कॉलेज में बड़ी मात्रा में नकल सामग्री पकड़ ली। नकल सामग्री को पकड़ने गई टीम की स्टूडेंट्स से कहासुनी भी हुई लेकिन टीम ने नकलची स्टूडेंट्स की कॉपियां सील कर दीं। हालांकि विरोध बढ़ता देख पुलिस बुलानी पड़ी लेकिन फ्लाइंग स्क्वॉड दस्ते ने अपनी पूरी कार्रवाई कर दी।

तो सीसीटीवी किस काम के

ज्ञात हो आरयू के सेमेस्टर एग्जाम में नकल रोकने के लिए तमाम कवायद की गई। सीसीटीवी के साथ ऑडियो रिकॉर्डर भी लगवाए। ऐसे में कॉलेज में एक साथ 8 स्टूडेंट्स नकल करते पकड़े गए तो यह सीसीटीवी पर भी सवाल उठ रहे हैं। जब नकल हो रही थी तो क्या सीसीटीवी बंद थे या फिर सीसीटीवी सही डायरेक्शन में नहीं लगे थे जोकि इतने स्टूडेंट्स नकल कर रहे थे और आरयू को इसकी जानकारी नहीं हुई। बताया जा रहा है कि कॉलेज में नकल की पहले भी शिकायतें सामने आ चुकी थीं।

आरयू का था फ्लाइंट स्क्वॉड

फ्लाइंग स्क्वॉड दस्ते में को-आर्डिनेटर पीके चौधरी के साथ संजय मिश्रा और आलोक सक्सेना भी थे। दोपहर को टीम जब कॉलेज पहुंची तो एलएलबी फ‌र्स्ट सेमेस्टर के कुछ स्टूडेंट्स नकल सामग्री से नकल कर रहे थे। टीम ने जब क्लास रूम में तलाशी ली तो दो रूम में आठ स्टूडेंट्स के पास बड़ी मात्रा में नकल सामग्री मिली। टीम को कार्रवाई करते देख स्टूडेंट्स भड़क गए और विरोध जताते हुए भिड़ने को तैयार हो गए लेकिन मौके पर मौजूद पुलिस ने स्टूडेंट्स को समझाकर मामला शांत करा दिया।

बरेली कॉलेज का बनाया गया सेंटर

ज्ञात हो बरेली कॉलेज का सेंटर लेने से सभी कॉलेज कतराते हैं। कई बार पहले भी बरेली कॉलेज के सेंटर की शिकायतें आ चुकी हैं। कॉलेज के छात्र नेता नकल करने से रोकने वाले टीचर्स को भी धमका देते हैं। इसी को लेकर निजी कॉलेज में बने सेंटर पर टीचर्स भी विरोध नहीं कर पाते हैं।

फ्लाइंग स्क्वॉड दस्ते ने महाराजा अग्रसेन कॉलेज में 8 स्टूडेंट्स नकल करते एक साथ पकड़े थे। सभी स्टूडेंट्स की कॉपियां सील कर दी गई हैं।

प्रो। अनिल कुमार शुक्ल, वीसी आरयू

:::::

एक बॉक्स भी आएगा

Posted By: Inextlive