- कैसरबाग में बुजुर्ग की हत्या, सिर पर चोट के निशान

- अकेले रहता था बुजुर्ग, गले में बंधा था बिजली का तार

LUCKNOW : राजधानी में बुजुर्गो के साथ हो रहे अपराध थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। शनिवार को कैसरबाग के मकबूलगंज इलाके में ट्रस्ट के मकान में अकेले रह रहे बुजुर्ग की बिजली के तार से गला घोंट कर हत्या कर दी गई।

अकेले रहते थे बुजुर्ग

इंस्पेक्टर कैसरबाग डीके उपाध्याय ने बताया कि मूल रूप से उत्तराखंड नैनीताल निवासी संजय सहनवाल (60) कैसरबाग के मकबूलगंज एरिया में एक ट्रस्ट के कमरे में अकेले रहते थे। संजय एलआईसी एजेंट प्रसून मिश्र के साथ सहायक का काम करते थे और उनके घर पर ही खाना खाते थे। शनिवार सुबह संजय के कमरे का दरवाजा खुला था। आसपास रहने वालों ने जब अंदर झांक कर देखा तो उनका शव फर्श पर पड़ा था। लोगों ने इसकी सूचना पुलिस कंट्रोल रूम को दी। सूचना पाकर एसपी पश्चिम विकास चंद्र त्रिपाठी और कैसरबाग पुलिस मौके पर पहुंची।

कमरे में मिली शराब की बोतल

पुलिस के अनुसार मृतक संजय शराब का लती थी। जांच में उसके कमरे से शराब की बोतल मिली है। इंस्पेक्टर कैसरबाग डीके उपाध्याय ने बताया कि वह अपनी कमाई का अधिकतर हिस्सा शराब में ही खर्च करता था। आशंका है कि संजय की हत्या शराब के नशे में हुए विवाद में की गई है। मोहल्ले के लोगों ने पुलिस को बताया है कि संजय सुबह पांच बजे घर के दरवाजे पर बैठे दिखे थे।

पास में रहने वाले मजदूरों पर शक

संजय के घर के पास कुछ लेबर रहते है। उनसे उनकी बोलचाल थी। आशंका जताई जा रही है कि इस वारदात में इनमें से कोई लेबर शामिल हो सकता है।

लूट का रूप देने की कोशिश

एसपी पश्चिम विकास चंद्र त्रिपाठी ने बताया कि संजय की माली हालत काफी खराब थी। घर में सामान बिखरा मिला है। लग रहा है कि वारदात में शामिल लोगों ने घटना को लूट के दौरान हत्या का रूप देने की कोशिश की है।

पंखे में लगा था खून

संजय के कमरे में रखे टेबल फैन के पिछले हिस्से में खून लगा था। साथ ही संजय के गले में तार पड़ा था। पुलिस के मुताबिक बदमाशों ने टेबल फैन के तार से ही गला कस कर हत्या को अंजाम दिया है।

कातिलों से हुआ संघर्ष

हत्यारों से बचने के लिए संजय ने काफी संघर्ष भी किया। छानबीन में कमरे से एक हेलमेट मिला है। उस पर भी खून के निशान हैं। इससे यह साफ है कि हमला होने पर संजय ने पलटवार किया है।

बाक्स

असुरक्षित सीनियर सिटीजन

पुलिस ने अकेले रहने वाले सीनियर सिटीजन की सुरक्षा के लिए न केवल एप जारी किया है बल्कि उनकी सुरक्षा के लिए सेल भी संचालित किया जा रहा है। थाना स्तर पर बुजुर्गो का रिकार्ड तैयार कर उनकी सुरक्षा सुनिश्चित कराने के भी निर्देश दिए है। हेल्प लाइन नंबर भी जारी किया है, लेकिन बुजुर्गो के साथ हो रहे अपराध कम नहीं हो रहे हैं।

Posted By: Inextlive