-पुलिस और बम स्क्वॉड की टीमों ने की चेकिंग

-पुलिस कॉलर के नंबर को ट्रेस कर रही

BAREILLY: संडे शाम को उस वक्त बरेली में हड़कंप मच गया, जब एक साथ बरेली के कई स्टेशनों पर बम ब्लास्ट की खबर पुलिस को मिली। एक साथ सभी स्टेशनों पर ब्लास्ट की खबर से पुलिस हरकत में आ गई। पुलिस और बम स्क्वॉड की मौजूदगी में सभी स्टेशनों पर चेकिंग की गई। कई घंटे की चेकिंग के बाद भी जब कुछ नहीं मिला तो पुलिस ने राहत की सांस ली। पुलिस कॉलर के मोबाइल नंबर से उसे ट्रेस कर रही है। जिस नंबर से काल की गई वह बिथरी चैनपुर में एक महिला की आईडी पर लिया गया है लेकिन अभी तक महिला ट्रेस नहीं हो सकी है। पुलिस नंबर के आधार पर फेक कॉल करने वाले के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर रही है।

यूपी 100 पर आयी काल

यूपी 100 के कंट्रोल रूम पर संडे शाम करीब सवा 7 बजे एक नंबर से कॉल आयी। कॉल करने वाले ने कहा कि स्टेशन के प्लेटफार्म, पार्सल, सर्कुलेटिंग एरिया में ब्लास्ट हो गया है। उसने रेलवे जंक्शन, सिटी स्टेशन व अन्य रेलवे स्टेशनों पर भी ब्लास्ट की बात कही। जिसके तुरंत बाद यूपी 100 से बरेली पुलिस और जीआरपी को सूचना दी गई। ब्लास्ट की खबर से पुलिस में हड़कंप मच गया। तुरंत सीओ सिटी वन, कोतवाल समेत भारी फोर्स के साथ जंक्शन पर पहुंच गए। बम स्क्वॉड को भी मौके पर बुला लिया गया और स्टेशन पर सभी जगह तलाशी ली।

भूरी देवी के नाम पर नंबर

जब पुलिस ने कॉलर का सर्विलांस पर नंबर ट्रेस किया तो वह बिथरी चैनपुर थाना के सारीपुर की भूरी देवी का निकला। कॉलर की कॉल करते वक्त लोकेशन पीलीभीत बाईपास की थी। नंबर ट्रेस होने के बाद बिथरी चैनपुर थाना पुलिस गांव में पहुंची लेकिन भूरी देवी का पता नहीं चल सका। गांव वालों और प्रधान से भी पूछा गया तो पता चला कि गांव में भूरे सिंह तो रहते हैं लेकिन भूरी देवी नहीं रहती हैं। पुलिस गांव में भूरी देवी का पता लगा रही है।

पहले भी आ चुकी फेक खबरें

रेलवे जंक्शन पर ब्लास्ट की इससे पहले भी कई बार खबरें आ चुकी हैं लेकिन हर बार खबरें फेक ही निकली हैं। एक बार ब्रीफकेस में भी बम की सूचना मिली थी। स्टेशन पर ब्लास्ट की खबर को पुलिस भी गंभीरता से लेती है। बार-बार फेक काल से अब पुलिस कालर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई करेगी।

रेलवे स्टेशन में सीरियल ब्लास्ट की सूचना यूपी 100 पर दी गई थी। जंक्शन व अन्य स्टेशनों की चेकिंग करायी गई लेकिन कुछ भी नहीं मिला। फेक कॉल करने वाले के खिलाफ कोतवाली में एफआईआर दर्ज की जा रही है।

अभिनंदन सिंह, एसपी सिटी

Posted By: Inextlive