>RANCHI: झारखंड सरकार के पूर्व मंत्री मन्नान मल्लिक पर उनकी ही नाबालिग नौकरानी ने यौन शोषण और मारपीट करने का आरोप लगाया है। इस बाबत सिटी एसपी जया रॉय ने मन्नान मल्लिक, उनके बेटे समेत उनके नौकरों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिया है। एसपी के निर्देश पर डोरंडा थाना पुलिस योगदा सत्संग आश्रम स्थित प्रेमाश्रय में जाकर बच्ची से पूछताछ कर रही है।

क्या कहा है बच्ची ने

क्फ् वर्षीय नाबालिग बच्ची सनम (काल्पनिक नाम) ने चाइल्ड वेलफेयर कमिटी के समक्ष बयान दिया है कि वह पूर्व मंत्री मन्नान मल्लिक के धनबाद दलदली थाना क्षेत्र स्थित आवास पर झाडू-पोछा, जूठा बर्तन धोने, खाना बनाने, बिस्तर लगाने, आंटी को तेल लगाने(मालिश) एवं मन्नान मल्लिक का पैर दबाने का काम करती थी। सनम ने कहा कि वह चार साल से वहां काम कर रही थी। मल्लिक का बेटा उसे अक्सर मारता था, घर में तीन नौकर रहते थे, सभी उसे मारा-पीटा करते थे। मन्नान मल्लिक डांटता था। मारपीट की वजह से ही वह वहां से अकेले ही भाग गई। उसके साथ एक बड़ी लड़की भी है, जो पहले गर्भवती हो गई थी। उसने बताया कि वह जहां रहती थी वहां और भी लड़कियां थीं। जो काम करने के बाद वहां से चली जाती थीं।

सनम ने बताया है कि वह जब सोई रहती थी तो मन्नान मल्लिक उसके पास आता था और उसके शरीर को छूता था। इस दौरान जब उसकी नींद खुलती थी, तो वहां से भाग जाती थी। उसने बताया कि दो साल तक वह धनबाद में रही और ईद मनाई। इसके बाद मन्नान मल्लिक उसे लेकर डोरंडा स्थित अपने आवास पर आ गया। यहां भी काम करवाया जाता था और मारपीट की जाती थी। प्रताडि़त होने के बाद सनम वहां से भाग गई। शहर में भटकती हुई वह एक व्यक्ति को मिली, जिसने उसे दीया सेवा संस्थान पहुंचाया। जहां से उसे सीडब्ल्यूसी के हवाले कर दिया गया।

Posted By: Inextlive