वर्ल्ड कप से पहले इस बल्लेबाज ने जड़े लगातार 4 शतक विरोधी टीमें हैरान

2019-05-10T09:01:23+05:30

क्रिकेट वर्ल्ड कप की शुरुआत 30 मई से हो रही है। इससे पहले वेस्टइंडीज के ओपनर बल्लेबाज शाई होप ने अपना विस्फोटक अंदाज दिखा दिया है। होप के बल्ले से बतौर ओपनर पिछले चार वनडे मैचों में चार शतक निकले हैं।

कानपुर। इंग्लैंड में 30 मई से शुरु हो रहे क्रिकेट वर्ल्ड के लिए सभी टीमों ने कमर कस ली है। वेस्टइंडीज ने इसके लिए कितनी जबरदस्त तैयारी की है इसका सबूत मिल गया। कैरेबियाई ओपनर बल्लेबाज शाई होप ने विश्व कप से वर्ल्ड रिकाॅर्ड बना दिया। होप ने बतौर ओपनर पिछले चार वनडे मैचों में लगातार चार शतक लगाए हैं और वह दुनिया में ऐसा करने वाले पहले ओपनर बल्लेबाज हैं। इससे पहले ये रिकाॅर्ड चार खिलाड़ियों के नाम संयुक्त रूप से था जिन्होंने तीन-तीन शतक लगाए थे। मगर होप इन सबसे आगे निकल आए।
शतक पे शतक लगा रहे शाई होप

25 साल के विकेटकीपर बल्लेबाज शाई होप वर्ल्ड कप से पहले और खतरनाक होते जा रहे हैं। वेस्टइंडीज, बांग्लादेश और आयरलैंड के बीच चल रही ट्राई नेशन सीरीज के दो मैचों में दो शतक लगाकर होप ने दुनिया के सभी गेंदबाजों को हैरान कर दिया। होप ने बुधवार को बांग्लादेश के खिलाफ 109 रन की पारी खेली। उससे पहले आयरलैंड के अगेंस्ट होप के बल्ले से 170 रन निकले थे। होप ने ये दोनों पारियां बतौर ओपनर खेलीं। वहीं पिछली बार जब वह ओपनिंग करने आए थे तब उन्होंने लगातार दो मैचों में 146 और 108 रन की पारी खेली थी। इस हिसाब से देखें तो बतौर ओपनर वह लगातार चार शतक अपने नाम कर चुके हैं। बता दें होप ने बीच में पांच मैच खेले जिसमें उन्होंने ओपनिंग नहीं की थी।
वनडे में 50 की औसत से बनाते हैं रन
वेस्टइंडीज के युवा बल्लेबाज शाई होप काफी होनहार खिलाड़ी हैं। साल 2016 में वनडे क्रिकेट में कदम रखने वाले होप इस फाॅर्मेट में 50 की औसत से रन बनाते हैं। पिछले तीन सालों में होप वेस्टइंडीज के लिए कुल 51 मैच खेल चुके जिसमें उन्होंने 2056 रन बनाए। इस दौरान होप के बल्ले से 6 शतक और 8 अर्धशतक निकले। होप का वनडे में हाईएस्ट स्कोर 170 रन है।
IPL में एक हाथ से कैच पकड़कर दर्शक बन गया लखपति
ऑस्ट्रेलिया WC टीम में शामिल हुआ वो गेंदबाज, जिसने आधी भारतीय टीम भेज दी थी पवेलियन

वर्ल्ड कप टीम का हैं हिस्सा

इंग्लैंड में इस महीने की आखिर में शुरु हो रहे वर्ल्ड कप के लिए वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने पहले ही अपनी टीम का एलान कर दिया था। इस टीम में शाई होप का नाम भी शामिल है। होप बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज टीम से जुड़े हैं। ऐसे में पूरी उम्मीद है कि वह प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे। क्रिकेट के इस सबसे बड़े टूर्नामेंट में होप अगर मैदान में उतरते हैं तो बाकी टीमों के लिए ये किसी खतरे की घंटी से कम नहीं।



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.