मैदान पर पर्सनल बात करने पर इस खिलाड़ी को ICC ने चार मैच के लिए बाहर निकाल दिया

2019-02-14T09:50:43+05:30

वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शेनन गैबरियल पर आईसीसी ने चार मैच के लिए बैन लगा दिया। गैबरियल ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में जो रूट पर पर्सनल कमेंट कर दिया था।

कानपुर। वेस्टइंडीज बनाम इंग्लैंड के बीच सेंट लूसिया में खेला गया तीसरा टेस्ट भले ही मेहमान इंग्लैंड के नाम रहा। मगर इस मैच में खिलाड़ियों के बीच नोंकझोंक ने इसे इंटरनेशनल लेवल पर चर्चा में ला दिया। मैच के दौरान विंडीज गेंदबाज शेनन गैबरियल ने इंग्लिश कप्तान जो रूट पर कुछ पर्सनल कमेंट कर दिया जिसके बाद आईसीसी ने गैबरियल को चार वनडे मैचों से बाहर कर दिया। गैबरियल को आर्टिकल 2.13 के तहत लेवल टू का दोषी पाया गया है। इसके तहत मैदान पर किसी खिलाड़ी या अंपायर पर पर्सनल कमेंट करने पर खिलाड़ी पर प्रतिबंध लगा दिया जाता है।

BREAKING: Windies bowler Shannon Gabriel has been suspended for the first four #WIvENG ODIs after being found guilty of breaching the ICC Code of Conduct.https://t.co/nfh31jlPbL

— ICC (@ICC) 13 February 2019


रूट ने नहीं किया उजागर

गेंदबाजी के दौरान गैबरियल ने रूट के लिए कुछ अभ्रद शब्दों का इस्तेमाल किया था। जिसके जवाब में रूट ने कुछ ऐसा कहा जिसे सुनक सब हैरान रह गए। टेलिग्राॅफ पर छपी एक खबर के मुताबिक, रूट ने गैबरियल से कुछ पसर्नल बोला था हालांकि उनकी बात स्टंप माइक में तो रिकाॅर्ड नहीं हुई। मगर स्काई स्पोर्ट्रस की एक फुटेज में रूट को यह कहते देखा गया कि, 'गे होने में कुछ गलत नहीं है।' रूट ने ऐसा क्यों कहा, इसको लेकर अब तक सस्पेंस है।

आखिर रूट ने ऐसा क्यों कहा

मैच के बाद रूट से जब पूछा गया कि गैबरियल ने उनसे क्या कहा था? इसके जवाब में रूट कहते हैं, 'अक्सर लोग मैदान पर कुछ ऐसा कह जाते हैं कि बाद में उन्हें इसका पछतावा होता है। मगर इन बातों को मैदान तक ही सीमित रखना चाहिए। ये टेस्ट क्रिकेट है। गैबरियल काफी भावुक हैं, वह अपनी टीम को जीत दिलाने के लिए हरसंभव कोशिश करते हैं। वह एक अच्छे खिलाड़ी हैं और शानदार प्रदर्शन कर रहे। टेस्ट में बेस्ट की ये लड़ाई वाकई रोचक है।'
गैबरियल ने कुछ ऐसा कह दिया कि रूट नहीं बता पा रहे सबको

रेडियो पर सुना हार रही है टीम, टैक्सी पकड़ अस्पताल से सीधे मैदान पहुंच गया खेलने


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.