चोटिल शिखर धवन हुए वर्ल्डकप से बाहर टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका

2019-06-11T15:25:30+05:30

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्डकप 2019 में टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। भारत के इनफाॅर्म बल्लेबाज शिखर धवन वर्ल्डकप से बाहर हो गए हैं। धवन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चोटिल हो गए थे।

नाॅटिंघम (पीटीआई)। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्डकप 2019 में भारत का अगला मुकाबला गुरुवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ होना है। टीम इंडिया इस टूर्नामेंट में लय में नजर आ रही। मगर भारत के लिए सबसे बड़ी चिंता की बात है ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन का वर्ल्डकप से बाहर होना। धवन इस वर्ल्डकप में भारत के लिए शायद ही कोई मैच खेल पाएं। मंगलवार को धवन के चोटिल अंगूठे का स्कैन किया गया। रिपोर्ट में पता चला कि अंगूठा फ्रैक्चर्ड हो गया जिसे ठीक होने में कम से कम एक महीना लगेगा।

धवन के बाएं अंगूठे में लगी है चोट
बाएं हाथ के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन पिछले मैच में कंगारुओं के खिलाफ चोटिल हो गए थे। तेज ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज नाथन कोल्टर नाइल की एक गेंद शिखर के ग्लव्स में आकर लगी जिससे उनके बाएं हाथ का अंगूठा चोटिल हो गए। ये चोट इतनी गंभीर थी कि धवन काफी परेशान हो गए। बाद में फिजियो ने धवन का दर्द दूर करने की कोशिश की। चोट के बावजूद शिखर ने इस मैच में शानदार शतक लगाया था हालांकि वह फील्डिंग करने नहीं आ सके थे। उनकी जगह जडेजा ने पूरे 50 ओवर क्षेत्ररक्षण किया था। धवन की ये चोट कितनी गंभीर है, इस बारे में मंगलवार के बाद ही पता चल पाएगा। टीम के फिजियो रिपोर्ट्स आने के बाद ही फैसला करेंगे कि धवन अगला मैच खेल पाएंगे या नहीं। वहीं, टीम इंडिया भी यही उम्मीद करेगी कि यह सिर्फ मामूली सूजन हो जो एक-दो दिन में ठीक हो जाए।
ICC World Cup 2019 : दुनिया के सिर्फ दो बल्लेबाजों ने विश्वकप में बनाए 100 की औसत से रन

ICC World Cup 2019 : अभी तक सिर्फ 3 देशों के खिलाड़ी लगा पाए शतक, जानें लिस्ट में कौन-कौन

धवन हैं भारत के शतकवीर
मौजूदा वर्ल्डकप में भारतीय टीम के ओपनर्स अच्छी फाॅर्म में है। भारत ने अब तक दो मैच खेले हैं जिसमें पहले मैच में रोहित शर्मा ने शतक लगाया था तो दूसरे में धवन के बल्ले से सेंचुरी निकली। भारत की इन दो जीत में ओपनर्स का अहम योगदान रहा है। ऐसे में अगर शिखर के बाहर होने से कप्तान कोहली के लिए परेशानी बढ़ गई।



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.