पांच गोलियां मारी गयी थीं रिटायर्ड फौजी को, चार हुई आरपास, एक शरीर से निकाली गयी

पत्‍‌नी-बच्चों के नहीं थम रहे आंसू, आरोपित पुलिस के हत्थे चढ़े

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: नशे में धुत साथियों के बीच हो रही गाली गलौज को खुद से जोड़ लेना और इसे लेकर उलझना रिटायर्ड फौजी सर्वेश सिंह के लिए काल बन गया। अपनी लाइसेंसी रिवाल्वर उसने हड़काने के लिए निकाली थी, यही उसकी मौत का कारण बन गयी। इसे ही छीनकर आरोपितों ने उसे गोली मार दी। उसे कुल पांच गोलियां मारी गयी थीं। चार शरीर को भेदते हुए आर-पार हो गयीं जबकि एक बॉडी में फंसी रह गयी। यह खुलासा शनिवार को हुए पोस्टमार्टम से हुआ। इस घटना से पूरा परिवार सन्नाटे में है। घटना के संबंध में तीन लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज करायी गयी है। सूत्रों का कहना है कि पुलिस ने तीनों को हिरासत में ले लिया है और पूछताछ में यही स्टोरी सामने आयी है। वैसे पुलिस ऑफिशियली इस पर कुछ बोलने से देर रात तक कतराती रही।

वीसी का प्राइवेट सिक्योरिटी गार्ड था

शिवकुटी स्थित सिंचाई विभाग की कालोनी में स्थित एक स्कूल के सामने शुक्रवार की रात सेना से रिटायर सर्वेश सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी। उनकी आन द स्पॉट मौत हो गयी थी। वह वर्तमान समय में इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में प्राइवेट सिक्योरिटी गार्ड के तौर पर तैनात था। वह फिलहाल वीसी के निजी सुरक्षा गार्ड के तौर पर काम कर रहा था। दूर रात सूचना मिलने पर परिवार के सदस्य एवं रिश्तेदार रोते-बिलखते एसआरएन और मृतक के घर पहुंचे।

आपसी विवाद मे कूद पड़ा फौजी

सूत्रों के मुताबिक घटनास्थल पर इलाके के रहने वाले शुभम, करन और ज्योति शराब के नशे में आपस में उलझे हुए थे। तीनों आपस में गाली गलौज कर रहे थे। इसी दौरान सर्वेश खाने-पीने के बाद अण्डे की दुकान के समीप स्थित पान की दुकान पहुंचा था। शुभम, करन व ज्योति के बीच आपस में हो रही गाली-गलौज को सर्वेश ने अपने ऊपर ले लिया। उसे लगा कि तीनों उसे गाली दे रहे हैं। इस पर सर्वेश तीनों के पास पहुंच गया और गाली न देने की बात कही। यह सुनकर नशे में धुत शुभम में तैश में आ गया और कहा कि वह उसे गोली नहीं दे रहा है। तुम यहां से चले जाओ। इसी पर बात बढ़ गई तो सर्वेश ने अपनी रिवाल्वर निकाल ली और शुभम व उसके साथियों पर तान दी।

रिवाल्वर छीनकर किया फायर

सर्वेश का यह रुख देखकर तीनो साथियों का होश उड़ गया और उन्होंने एक होकर सर्वेश पर पलटवार कर दिया। घेर कर उन्होंने सर्वेश की रिवाल्वर छीन ली और छीनी गई रिवाल्वर से ताबड़तोड़ फायरिंग करके सर्वेश को मौत के घाट उतार दिया। इसके बाद तीनों वहां से रिवाल्वर लेकर भाग निकले।

बच्चे कर रहे थे पिता का इंतजार

परिवार के लोगों को जैसे ही सर्वेश की हत्या की जानकारी हुई, घर में रोना पीटना मच गया। पत्‍‌नी किरण, बेटा अवनीश, बेटी पारुल व भावना के आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे थे। बेटे का कहना था कि पापा यह कह कर निकले थे वह कहीं जा रहे हैं, कुछ देर में आ जाएंगे। दोनों बेटियों का भी कुछ ऐसा ही हाल था। परिवार व आस पड़ोस के लोग पत्‍‌नी व बच्चों को शांत कराने में लगे थे।

सीने-पेट में मारी गाली

सर्वेश का पोस्टमार्टम शनिवार को दोपहर में हुआ। डाक्टरों ने पोस्टमार्टम के दौरान पाया कि बदमाशों ने उसके शरीर में पांच गोलियां उतारी हैं। दो कंधे और एक-एक गोली पेट, सीने व गले में मारी गयी थी। एक गोली शरीर में मिली। अन्य शरीर को छेद करते हुए पार कर गई।

भतीजे ने दर्ज कराई रिपोर्ट

मृतक के भतीजे सौरभ सिंह ने थाने में तहरीर देकर शुभम, करन व ज्योति के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। भतीजे का कहना है कि उसके चाचा इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में वीसी के शैडो थे। शाम को डयूटी कर घर लौट रहे थे। घर के समीप शुभम, करन व ज्योति शराब के नशे में चाचा से भिड़ गए। उनकी पिस्टल छीनकर कई राउंड गोली मार दी। जिससे उनकी मौके पर मौत हो गई। पुलिस ने घटना के कुछ देर बाद ज्योति को इलाके से पकड़ लिया। उससे देर रात तक पूछताछ की। पूछताछ में कई क्लू मिलने पर पुलिस ने शुभम व करन को भी इलाके से पकड़ लिया। जल्द ही पुलिस इस घटना का खुलासा कर सकती है।

नहीं चल रहा था कैमरा

कुंभ के चलते शहर में जगह-जगह हाई फ्रिंक्वेंसी के सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। घटनास्थल से कुछ दूरी पर सीसीटीवी कैमरा लगा है लेकिन वह अभी तक चल नहीं रहा है। इससे पुलिस को ठोस इलेक्ट्रानिक एवीडेंस से वंचित होना पड़ गया। जबकि पुलिस अधिकारियों ने दावा किया था कि सिटी में लगे सभी सीसीटीवी कैमरे शुरू हो चुके है।

भतीजे की तहरीर पर शुभम, करन व ज्योति के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। उनकी तलाश की जा रही है। कुछ रिश्तेदारों को पूछताछ के लिए उठाया गया है। देर शाम पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौप दिया गया।

नितिन तिवारी, एसएसपी

Posted By: Inextlive