- सपा का चुनावी खेल बिगाड़ने को असंतुष्टों को रहे बटोर

- मुलायम के नए रुख के बाद शिवपाल भी हुए आक्रामक

LUCKNOW :

सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के बदले रुख के बाद समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के वरिष्ठ नेता शिवपाल यादव ने भी सख्त तेवर अपना लिए है। रविवार को नई दिल्ली में अखिलेश और मुलायम के एक मंच पर आने के चौबीस घंटे भीतर ही शिवपाल ने मोर्चा के 14 मंडलों के प्रभारी घोषित कर यह साफ कर दिया कि वह अब पीछे हटने वाले नहीं हैं। शिवपाल और उनके समर्थक पूरे प्रदेश में सपा के असंतुष्ट नेताओं को एकत्र करने में जुटे हैं। चर्चा यह भी है कि सोमवार को शिवपाल ने चुनाव आयोग में भी अपनी उपस्थिति दर्ज करा दी है। इसे मोर्चा द्वारा लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी उतारने से जोड़ा जा रहा है जो सपा के लिए मुश्किल का सबब बन सकता है।

नहीं मिला मुलायम का आशीर्वाद

दरअसल मोर्चा का गठन करने के बाद शिवपाल लगातार यह बात कह रहे थे कि उन्हें मुलायम सिंह यादव का आशीर्वाद प्राप्त है और उनकी सहमति से ही मोर्चा का गठन किया गया है। इसके अलावा उन्होंने कई मौकों पर यह भी कहा कि मुलायम ही मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष होंगे। इसके विपरीत मुलायम ने कल सपा के कार्यक्रम में जाकर उन्हें गहरा झटका दिया है। यही वजह है कि शिवपाल ने बिना देर किए सोमवार को 14 मंडल प्रभारी नियुक्त कर दिए।

मंडल प्रभारी

आगरा में देवेंद्र गुप्ता, इलाहाबाद में श्रीप्रकाश राय उर्फ लल्लन राय, आजमगढ़ में राम दर्शन यादव, कानपुर में रघुराज सिंह शाक्य, गोरखपुर में डॉ। एमपी यादव, फैजाबाद में प्रेम प्रकाश वर्मा, अलीगढ़ में डॉ। रक्षपाल सिंह, झांसी में विष्णुपाल सिंह उर्फ नंदू राजा, वाराणसी में देवेंद्र सिंह, लखनऊ में राम सिंह यादव, बस्ती में बाबूराम निषाद, बरेली में फरहत मियां, मिर्जापुर में जय सिंह व मेरठ में डॉ। मरगूब त्यागी

Posted By: Inextlive