-कैबिनेट मंत्री शिवपाल ने जन कल्याणकारी योजनाओं का किया लोकार्पण

-केन्द्र सरकार पर जमकर निकाली भड़ास

VARANASI : उनकी तो सिर्फ बोलने की आदत है जबकि समाजवादी पार्टी काम करने में विश्वास करती है। ये बातें गुरुवार को सूबे के लोकनिर्माण और सिंचाई मंत्री शिवपाल यादव ने कहीं। गुरुवार को चौकाघाट स्थित सांस्कृतिक संकुल में जन कल्याणकारी योजनाओं के लोकार्पण कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे कैबिनेट मंत्री ने केन्द्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री लच्छेदार बातें कहकर जनता को मूर्ख बना रहे हैं। अभी तक देश में काला धन नहीं आ सका है। चीन से सीमा मसले का भी कोई हल नहीं निकल सका है।

सड़कों की रखी आधारशिला

लोक निर्माण मंत्री ने भ्.भ्0ख् करोड़ से बनने वाली बनारस की चार सड़कों की आधारशिला रखी। इसके साथ ही फ्म्.म्90 करोड़ लागत से बनी ख्9.970 किमी दूरी की क्क् सड़कों का लोकार्पण किया। लोक निर्माण मंत्री समाजवादी पेंशन, श्रम, कृषि, नगरीय विकास अभिकरण की विभिन्न योजनाओं का लाभ लोगों तक पहुंचाने के लिए आयोजित वितरण समारोह को संबोधित कर रहे थे। गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले हजारों युवक, युवतियों, महिलाओं व पुरुषों में से भ्00 को परिचय पत्र, भ्00 को साइकिल, फ्00 को टूल किट्स, क्भ्0 को सोलर लाइट सेट, फ्0 को शिशु हित चेक वितरित किया। सालभर में बनारस की खस्ताहाल सड़कों की मरम्मत को दिए गए 700 करोड़ का हवाला दिया। यहां के तीन घाटों की मरम्मत को फ्0 करोड़ देने का भी जिक्र किया। इस दौरान टूरिज्म मिनिस्टर ओमप्रकाश सिंह ने कहा कि बनारस के विकास के लिए जब-जब धन की जरूरत हुई। प्रदेश सरकार ने दिया है। केन्द्र सरकार को आठ माह पूरे हो चुके हैं। सिर्फ बनारस के विकास की बातें हो रही हैं।

पुलिस-कार्यकर्ताओं में नोकझोंक

कार्यक्रम के दौरान लोक निर्माण राज्य मंत्री सुरेन्द्र पटेल, सुमन यादव, पूर्व मंत्री शतरुद्र प्रकाश, रीबू श्रीवास्तव, मनोज राय धूपचंडी समेत बड़ी संख्या में समाजवादी पार्टी के पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे। कार्यक्रम स्थल तक पहुंचने की कोशिश में पुलिसकर्मियों और कार्यकर्ताओं के बीच नोकझोंक भी हुई। मामला बिगड़ते देख वरिष्ठ पदाधिकारियों ने हस्तक्षेप किया। इसके बाद मामला शांत हो सका। कार्यकर्ताओं को कार्यक्रम स्थल तक पहुंचने की छूट दी गयी थी।

फॉल्स सीलिंग में लगी आग

जिस वक्त सांस्कृतिक संकुल में कार्यक्रम चल रहा था कैबिनेट मंत्री शिवपाल समेत कई मंत्री मौजूद रहे उसी वक्त फॉल्स सीलिंग में लगी लाइटों में शॉर्ट-सर्किट की वजह से आग लग गयी। इससे कार्यक्रम स्थल पर अफरा-तफरी मच गयी। वहां मौजूद अधिकारियों ने समझदारी का परिचय देते हुए तुरंत आग बुझाने का इंतजाम किया।

Posted By: Inextlive