-हाफिजगंज एसएचओ पर काम में लापरवाही पर भड़के एसएसपी

BAREILLY: महिला पर तलवार से हमले के मामले में लगातार लापरवाही करना एसएचओ हाफिजगंज सतीश कुमार पर भारी पड़ गया। चौथी बार पीडि़ता जब एसएसपी के सामने पेश हुई तो एसएसपी का पारा चढ़ गया। उन्होंने तुरंत एसएचओ हाफिजगंज को फोन पर फटकार लगाई और लाइन में आने के लिए बोल दिया। उसके बाद वायरलेस कर कंट्रोल रूम से मैसेज कर दिया। उन्होंने विवेचक को तलब किया है।

एफआईआर दर्ज करने में देरी

बता दें हाफिजगंज थाना के सेंथल निवासी हसीन बानो पत्‍‌नी बुंदन के साथ मोहल्ले के वसीम, हैदर, लाला, मुन्ने व अन्य ने मिलकर तलवार से जानलेवा हमला किया था। घर में मौजूद 6 माह की बच्ची को भी फेंक दिया था, जिसका प्राइवेट हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है। पुलिस ने इस मामले में पहले एफआईआर दर्ज करने में देरी की। जब महिला एसएसपी ऑफिस में पेश हुई तो फिर मेडिकल कराने में देरी की। यही नहीं उसके बाद गिरफ्तारी नहीं की, जिसकी वजह से 4 आरोपी कोर्ट से अरेस्टिंग स्टे लेकर आ गए। हसीन बानो, एसएसपी ऑफिस में 4 बार पेश हो चुकी थी। वह एक बार आईजी ऑफिस में भी पेश हुई थी। जैसे ही महिला वेडनसडे को एसएसपी के सामने फिर पेश हुई, वैसे ही एसएसपी तुरंत पीडि़ता को पहचान गए और फिर एसएचओ पर एक्शन ले लिया।

लापरवाह पुलिसकर्मियों पर एक्शन

कांवड़ और मोहर्रम की वजह से कई थाना प्रभारी काम में लगातार लापरवाही बरत रहे थे, लेकिन लॉ एंड आर्डर की वजह से उन पर एक्शन नहीं हो पा रहा था लेकिन अब सब खत्म होने के बाद एसएसपी का एक्शन शुरू हो गया है। एसएसपी ने हाफिजगंज एसएचओ को लाइन हाजिर करने से ठीक एक दिन पहले ही मीरगंज एसएचओ को काम में ढिलाई बरतने पर लाइन में भेजा था। इसके अलावा डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल चौकी इंचार्ज को भी लाइन हाजिर किया।

Posted By: Inextlive