सरकारी हॉस्‍पिटल में 10 दिन के बच्‍चे को चूहे ने काटा हुई मौत

2015-08-27T12:33:05+05:30

सरकारी अस्‍पतालों में व्‍यवस्‍थाओं की पोल खोलने वाला यह सच आपको काफी हैरान कर सकता है। आंध्रपदेश के एक गवर्नमेंट हॉस्‍पिटल में भर्ती 10 साल के बच्‍चे मौत तब हो गई जब उसे एक चूहे ने काट लिया।

मां ने जब देखा घाव
यह पूरा मामला आंधप्रदेश के गुंटुर के सरकारी हॉस्‍पिटल का है, जहां एक 10 दिन के बच्‍चे को चूहे ने काट लिया और उसकी मौत हो गई। खबरों की मानें, तो 17 अगस्‍त को विजयवाड़ा में लक्ष्‍मी नाम की एक महिला ने बच्‍चे को जन्‍म दिया। जिसके बाद कुछ मां और बच्‍चे की सर्जरी के लिए उन्‍हें गुंटुर के सरकारी हॉस्‍पिटल के आईसीयू में रिफर कर दिया गया। लेकिन अभी पिछले रविवार को लक्ष्‍मी ने अपने बच्‍चे की बांह पर कुछ घाव देखा, जिससे वह घबरा गई। जांच के दौरान पता चला कि किसी चूहे ने उसको काटा है। लेकिन जब उसका इलाज होता चूहे का इंफेक्‍शन बच्‍चे के पूरे शरीर में फैल गया और उसकी मौत हो गई।

Shocked & deeply disturbed after learning that a baby boy died after being bitten by rats in Guntur Hospital. Suspended 3 officials. (1/2)

— N Chandrababu Naidu (@ncbn) August 26, 2015



तीन लोग हुए सस्‍पेंड

आंध्र प्रदेश के चीफ मिनिस्‍टर चंद्रबाबू नायडू को जब इस बात की जानकारी हुई, तो उन्‍होंने तुरंत एक्‍शन लिया। और अस्‍पताल के तीन कर्मचारियों को सस्‍पेंड कर दिया। इसके अलावा हेल्‍थ मंत्रालय को इस मामले की जांच के आदेश भी दिए। यही नहीं नायडू ने 48 घंटे के अंदर रिपोर्ट फाइल करने का आदेश दिया। वैसे नायडू ने इस मामले पर एक ट्वीट भी किया।

Hindi News from India News Desk


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.