- तीसरी मंजिल में चल रहे निर्माण कार्य के चलते लगी आग

- आठ दमकल की गाडि़यों ने मौके पर पहुंचकर बुझाई आग

- मालिक ने बताया एक करोड़ का नुकसान

Meerut: रेलवे रोड थाना एरिया के केसर गंज स्थित बजाज फोम हाउस में मंगलवार दोपहर भीषण आग लग गई, जिससे गोदाम में रखा माल जलकर राख हो गया। दो घंटे की मशक्कत के बाद फायर ब्रिगेड की करीब आठ गाडि़यों ने आग पर काबू पाया। इस दौरान दिल्ली रोड रुट डायवर्ट कर दिया गया। आग से एक करोड़ रुपये की क्षति हुई है।

क्या है मामला

रेलवे रोड देवपुरी निवासी विजय गेरा का दिल्ली रोड पूर्वा महावीर में बजाज फोम हाउस के नाम से तीन मंजिला शोरूम है। शोरूम पर विजय व उनके बेटे अरुण बैठते हैं। शोरूम की तीसरी मंजिल पर गोदाम है। कुछ दिनों से शोरूम में लिफ्ट बनाने का काम चल रहा है। मंगलवार को सात मजदूर काम कर रहे थे। करीब एक बजे तीसरी मंजिल पर गोदाम में अचानक आग लग गई। मजदूरों व स्टाफ ने आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन आग फैलती गई। सीएफओ आठ गाडि़यों के साथ मौके पर पहुंच गए और आग पर दो घंटे की मशक्कत के बाद काबू पाया।

पड़ोसियों की छत पर चढ़कर बुझाई आग

जिस जगह आग लगी थी, उस जगह आग बुझाने के लिए रास्ता नहीं मिल रहा था, जिससे दमकल कर्मियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। रास्ता नहीं होने व उंचाई पर आग लगने से दमकल कर्मी वहीं बराबर की गली से पड़ोस में बने मकान की छत पर चढ़ गए, जहां से आग पर काबू पाया गया। पड़ोस की छत से हथौड़े से दीवार व छत तोड़कर आग बुझाया गया। इस दौरान आसपास की दुकाने बंद हो गई। धुएं के निकलते गुब्बार से लोगों का सांस लेना भी दूभर हो गया था। मालिक विजय गेरा ने बताया कि आग से करीब एक करोड़ का नुकसान हुआ है। ऊपर गोदाम में रखा माल जलकर राख हो गया। वहीं जो माल नीचे रखा था, वह दमकल कर्मियों द्वारा बुझाई आग का पानी नीचे आने से खराब हो गया। आग से करीब एक करोड़ रुपये की क्षति हुई है।

क्यों छिपाए जा रहे आग लगने के कारण

आग लगने के कारण पर जब मालिक से बातचीत की गई तो उन्होंने जानकारी न होने की बात कही। विजय गेरा ने कहा कि आग कैसे और क्यों लगी? इस बात की जानकारी अभी नहीं है। वहीं आसपास के लोगों से पूछा गया तो उन्होंने साफ कहा कि लिफ्ट लगाने की तैयारी चल रही थी, इसके चलते वेल्डिंग का काम चल रहा था। जिसके चलते आग लगी है।

तीसरी मंजिल पर लिफ्ट लगाई जा रही थी, जिसके चलते कार्य चल रहा था। घटना के समय वेल्डिंग किया जा रहा था। संभावना है कि आग चिंगारी से लगी है। फिर भी अन्य कारणों पर भी जांच की जा रही है।

आईएस सोनी

सीएफओ

Posted By: Inextlive