- बैंक में कैश जमा कराने जा रहा था सुपरवाइजर

- बाइक सवार तीन बदमाशों ने पिस्टल दिखाकर लूटा कैश

- पुलिस को सीसीटीवी की फुटेज से नहीं मिली हेल्प

Meerut : टीपी नगर थाना एरिया के दिल्ली रोड पर मारुति शोरूम के सामने कोल्ड स्टोर के पास फैक्ट्री मालिक के सुपरवाइजर के साथ पहले एक बाइक पर सवार तीन बदमाशों ने मारपीट की, फिर पिस्टल के बल पर तीन लाख रुपये लूट लिए। इतना ही नहीं पुलिस से शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी देकर आरोपी फरार हो गए। कंट्रोल रूम की सूचना पर मौके पर पुलिस पहुंची और मामले की जानकारी की।

क्या है मामला

परतापुर की पंचवटी कालोनी में रहने वाले नवनीत कुमार की मोहकमपुर में कपड़े बनाने की फैक्ट्री है, जिसमें अमित निवासी घाट सुपरवाइजर का काम करता है। सोमवार सुबह अमित मोहकमपुर स्थित सिंडिकेट बैंक में तीन लाख रुपये कैश जमा करने के लिए जा रहे थे, जैसे ही आईआईए भवन के पास पहुंचे तो एक बाइक पर सवार तीन बदमाश आए और अमित को रोक लिया। अमित से तीन लाख रुपये देने की डिमांड की, अमित ने देने से साफ मना कर दिया। जिसके बाद तीनों ने अमित को पीटना शुरू कर दिया और कैश लूटकर फरार हो गए। अमित ने इसकी जानकारी तुरंत मालिक नवनीत को दी तो वे मौके पर पहुंच गए और कंट्रोल रूम को लूट की जानकारी दी। एसपी सिटी ओमप्रकाश, सीओ विजय प्रताप यादव और एसओ टीपी नगर रणवीर यादव मौके पर पहुंचे और पीडि़त से पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली, इसके बाद एसपी सिटी ने पूरे शहर में चेकिंग अभियान भी चलाया लेकिन कोई सफलता हाथ नहीं लग सकी।

पीछे लगे थे बदमाश

जांच पड़ताल के दौरान अमित ने एसपी सिटी को बताया कि जब वह बाइक से बैंक में कैश जमा करने के लिए निकला तो फैक्ट्री के पास से ही तीनों बदमाश पीछे लग गए और मौका पाकर इंडिस्ट्रियल एरिया में ही लूटपाट की वारदात को अंजाम दे दिया। इस दौरान बदमाशों के हौसले देखकर किसी का पीछा करने की हिम्मत नहीं पड़ी।

इनसेट

सीसीटीवी से भी खास मदद नहीं

यूं तो बदमाशों की फोटो सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई, लेकिन पिक्चर साफ न होने की वजह से पुलिस के लिए सीसीटीवी कैमरे की फुटेज सुविधाजनक नहीं है। कैमरे की क्वालिटी और दूरी के चलते कैमरे में बदमाशों का चेहरा साफ नहीं दिख रहा है। फुटेज में धुंधला-धुंधला रुमाल चेहरे पर बांधते हुए जरूर दिख रहा है। एसओ रणवीर यादव का कहना है सीसीटीवी कैमरे से खास मदद नहीं मिल रही है, लेकिन फुटेज ले ली है, जांच की जा रही है।

इन्होंने कहा

पीडि़त की तहरीर पर थाना टीपी नगर थाने में रिपोर्ट दर्ज की गई है। मैं स्वंय मौके पर गया था। अमित और उनके मालिक नवनीत से बातचीत की थी। सीसीटीवी फुटेज साफ नहीं है, लेकिन पुलिस वर्क कर रही है।

-ओमप्रकाश

एसपी सिटी

हमने घटना होने के बाद तुरंत पुलिस को सूचित किया, मौके पर पुलिस आई और मामले की जानकारी भी ली। पुलिस ने भरोसा दिलाया है कि जल्द ही केस खोल दिया जाएगा।

-नवनीत

फैक्ट्री मालिक

Posted By: Inextlive