- सिलेंडर की डिलीवरी न होने से आजिज कंज्यूमर्स ने बक्शीपुर में किया हंगामा

- करीब एक घंटे तक चला हंगामा, पुलिस ने किया कंट्रोल

द्दह्रक्त्रन्य॥क्कक्त्र : एलपीजी सिलेंडर को लेकर शहर में हाहाकार मचा हुआ है। वेंस्डे को सिलेंडर्स न मिलने से गुस्साए कंज्यूमर्स ने बक्शीपुर रोड पर खूब हंगामा किया। गैस एजेंसी के सामने ही पब्लिक ने ट्रैफिक रोक दिया। इससे आवागमन पूरी तरह ठप हो गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह जाम खुलवाया। अधिकारियों की मानें तो सप्लाई में कुछ दिक्कतें हैं, जो जल्द ही दूर हो जाएंगी, लेकिन पब्लिक कुछ सुनने को तैयार नहीं है।

हर तरफ एलपीजी की किल्लत

शहर की सभी गैस एजेंसियों पर इन दिनों एलपीजी सिलेंडर्स की भारी किल्लत है। लोग एक्स्ट्रा पैसे देकर ब्लैक में सिलेंडर खरीद रहे हैं। रोज की तरह बक्शीपुर स्थित कालिंदी गैस एजेंसी पर लाइन लगाकर सिलेंडर लेने पहुंचे गोरखपुराइट्स के सब्र का बांध वेंस्डे को टूट गया। उन्होंने बक्शीपुर रोड पर जाम लगा दिया। कंज्यूमर्स का कहना था कि उन्हें पिछले एक महीने से एलपीजी सिलेंडर के लिए चक्कर लगाना पड़ रहा है। गैस एजेंसी संचालक दु‌र्व्यवहार करते हैं।

पहले भी हो चुका है हंगामा

12 अगस्त को खंजाची चौराहा स्थित हिमांशु गैस एजेंसी के कंज्यूमर्स ने जमकर हंगामा किया था। हंगामा करने वाले कंज्यूमर्स का आरोप था कि उन्हें डिलीवरी नहीं की जा रही है। पिछले एक महीने से सिलेंडर्स की डिलीवरी न होने से दिक्कतें बढ़ गई हैं। गैस एजेंसी संचालकों की मानें तो पिछले कई दिनों से गाडि़यों के न आने की वजह से यह समस्या आ रही है। पेट्रोलियम कंपनियों के अधिकारियों को समस्या से अवगत करा दिया गया है। पेट्रोलियम कंपनियों के अधिकारियों की माने तो कांवडि़यों की यात्रा में एलपीजी सिलेंडर्स की गाडि़यां फंसी हुई हैं, इसलिए डिलीवरी में लेट हो रही है। आईओसी के एरिया मैनेजर चेतन पटवारी ने बताया कि इलाहाबाद, वाराणसी और लखनऊ से एलपीजी सिलेंडर मंगाए जा रहे हैं, लेकिन कावडि़यों के यात्रा के चलते समस्या आ रही है। यह समस्या कुछ दिनों तक और रहेगी।

इधर कुछ दिनों से सप्लाई में दिक्कत हुई है, लेकिन आने वाले दिनों में डिलीवरी सिस्टम सुधार लिया जाएगा।

चेतन पटवारी, एरिया मैनेजर, आईओसी

कुछ दिनों से सप्लाई कम है जिसके कारण एलपीजी कंज्यूमर्स ने रास्ता ब्लाक कर दिया था। जब गाड़ी आ गई, तब हंगामा शांत हो गया। कावडि़यों के चलते एलपीजी सप्लाई में समस्या आ रही है। जल्द ही प्रॉब्लम दूर हो जाएगी।

विक्की, संचालक, कालिंदी गैस एजेंसी

Posted By: Inextlive