RANCHI मुख्यमंत्री रघुवर दास हर महीने के अंतिम मंगलवार को क्क् बजकर फ्0 मिनट पर जन संवाद केन्द्र में जनता से सीधे मुखातिब होंगे। जनता की शिकायतों को दूर करने के साथ ही पहले मिली शिकायतों की स्थिति की समीक्षा की जाएगी। यह जानकारी मंगलवार को मुख्यमंत्री के सचिव सुनील वर्णवाल ने दी। सूचना भवन के सभागार में नोडल पदाधिकारियों के साथ जन संवाद केन्द्र की समीक्षा करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार लोगों की समस्याओं और शिकायतों के प्रति गंभीर है। इस दिशा में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। जन संवाद केन्द्र का मुख्य उदद्ेश्य शिकायतों का निपटारा करना है। उन्होंने कहा कि जन संवाद के माध्यम से मिली शिकायतों को एक सप्ताह के अंदर निष्पादित करना सुनिि1श्चत करें।

साउथ इंडिया के लिए कनेक्टिविटी बढ़ाने की मांग

रांची से साउथ इंडिया के प्रमुख शहरों के लिए ट्रेन कनेक्टिविटी बढ़ाने के साथ ही यात्री सुविधाओं को भी बढ़ाया जाए। यह बातें झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने मंगलवार को साउथ-इस्टर्न रेलवे के डीआरएम दीपक कश्यप से कहीं। सीएम ने कहा कि झारखंड राज्य में लंबित रेल परियोजनाओं को पूरा करने लिए एसपीवी का गठन किया गया है। इसके साथ ही आवश्यकतानुसार नई रेल लाइनों पर भी काम शुरू किया जाना चाहिए। डीआरएम ने मुख्यमंत्री को राज्य में चल रही रेल परियोजनाओं की स्थिति से अवगत कराया।

दे पैलेस्ट्रा में एरोबिक कैप शुरू

हेल्थ एंड फिटनेस के लिए द पैलेस्ट्रा की ओर से मंगलवार को गुरुनानक स्कूल और कडरू में क्ख् से भ्0 साल की महिलाओं के लिए एरोबिक्स कैंप की शुरुआत की गई। यह कैंप चार सप्ताह का होगा, जो क्9 मई से क्भ् जून तक चलेगा। ट्रेनर प्रेम प्रकाश तिवारी ने बताया कि इससे न सिर्फ वजन कम होता है, बल्कि स्वस्थ रहने में भी कारगर साबित होता है।

Posted By: Inextlive