विस की दो सीटों के हो रहे उपचुनाव को लेकर आज नाम लिए जा सकेंगे वापस

सिल्ली विस सीट के लिए 10 उम्मीदवारों ने भरे हैं पर्चे

रांची : सिल्ली विधानसभा उपचुनाव में पर्चा दाखिल करने वाले उम्मीदवारों के लिए सोमवार नाम वापसी का अंतिम दिन है। यदि कोई प्रत्याशी नाम वापस नहीं लेते हैं तो सिल्ली के लिए कुल 10 उम्मीदवार चुनावी मैदान में रह जाएंगे। सभी प्रत्याशियों को चुनाव चिह्न का आवंटन सोमवार को ही कर दिया जाएगा। इसके बाद सिल्ली में चुनाव प्रचार का शोर भी प्रारंभ हो जाएगा।

प्रचार को ले कई निर्देश

चुनाव प्रचार को लेकर भी आयोग व जिला प्रशासन द्वारा कई निर्देश जारी किए गए हैं, जिसका प्रत्याशियों को पालन करना होगा। 28 मई को सिल्ली उपचुनाव के लिए मतदान होगा। मतगणना 31 मई को पंडरा बाजार समिति के प्रांगण में होगी।

मतदानकर्मियों के लिए ट्रेनिंग 14 को (बॉक्स)

मतदानकर्मियों को प्रशिक्षण 14 मई से दिया जाएगा। इसके लिए चुनाव आयोग के दो अधिकारी रांची आएंगे। इसके लिए मास्टर ट्रेनरों का प्रशिक्षण होगा, जिनमें रांची के दस और बोकारो के दस मास्टर ट्रेनरों को प्रशिक्षण दिया जाएगा। सिल्ली विधानसभा में कुल 195915 मतदाता हैं। इनमें 99432 पुरुष व 95582 महिला मतदाता शामिल हैं।

भाजपा ने बनाई धुंआधार प्रचार की रणनीति (बॉक्स)

गोमिया उपचुनाव को लेकर गंभीर भाजपा ने धुंआधार प्रचार की रणनीति बनाई है। इसके तहत मुख्यमंत्री रघुवर दास समेत भाजपा के तमाम बड़े नेता 15 मई के बाद से गोमिया का रुख करेंगे। तयशुदा कार्यक्रम के तहत जिन नेताओं को फिलहाल गोमिया में प्रचार की जवाबदेही सौंपी गई है उनमें मंत्री नीलकंठ सिंह मुंडा, लुइस मरांडी, भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष हेमलाल मुर्मू, सांसद महेश पोद्दार, रामटहल चौधरी, विद्युत वरण महतो और हाल ही में भाजपा में शामिल हुई तिलेश्वर साहू की पत्‍‌नी साबी देवी प्रमुख हैं

Posted By: Inextlive