- तस्कर का भतीजा है यूपी के मथुरा का जिलाध्यक्ष

- तीन क्विंटल चांदी का बिस्किट पटना पुलिस ने किया बरामद

- जब्त की गई यूपी नंबर की टवेरा कार, लगा है सपा का झंडा

PATNA : पटना पुलिस ने चांदी तस्करों के अंतरराजयीय गैंग को पकड़ा है। इनके पास से तस्करी के तीन क्विंटल चांदी का बिस्किट बरामद किया गया है। साथ ही पिस्टल, गोली और चाकू भी मिले हैं। खास बात ये है कि चांदी की तस्करी समाजवादी पार्टी के फ्लैग लगे टवेरा कार से की जा रही थी। कार पर यूपी का नंबर है। गिरफ्तार भ् तस्करों में शामिल घनश्याम पाल ने खुद को यूपी के समाजवादी पार्टी के एक नेता का चाचा बताया है। जब्त कार भी उसकी ही है। घनश्याम के अनुसार उसका भतीजा तुलसीराम शर्मा मथुरा में सपा का जिलाध्यक्ष है। जबकि तुलसीराम का कहना है कि घनश्याम पाल नाम का मेरा कोई चाचा नहीं है।

आगरा में होनी थी डिलीवरी

तस्करों ने चांदी पटना के बाकरगंज से ली थी, जिसकी डिलीवरी आगरा में की जानी थी। अलग-अलग बॉक्स में कार की सीट के नीचे इस तरह रखा था कि किसी को पता न चल सके। अशोक राजपथ के रास्ते तस्कर दानापुर होते हुए यूपी जाने की फिराक में थे। लेकिन इसकी सूचना एसएसपी मनु महाराज तक पहुंच गई।

पहले रूके, फिर भागने लगे

एसएसपी का आदेश मिलते ही दानापुर थाना क्षेत्र में हर तरफ चेकिंग लगा दी गई। थाना के तकिया पर इलाके के पास भी चेकिंग प्वाइंट बनाया गया। पुलिस को देख तस्करों ने पहले गाड़ी रोकी, फिर दोबारा स्टार्ट कर तेजी भागने लगे। लेकिन पुलिस ने पीछा कर दबोच लिया।

ये हुए गिरफ्तार

- घनश्याम पाल, जनौरा, थाना-डौकी, आगरा

- गजेन्द्र कुमार, जनौरा, थाना-डौकी, आगरा

- नीतीश कुमार, जनौरा, थाना-डौकी, आगरा

- लक्ष्मीकान्त दीक्षित, जनौरा, थाना-डौकी, आगरा

- महेश चन्द्र शर्मा, शाहिद नगर, आगरा

क्या-क्या मिला

- चांदी का बिस्किट - फ् क्विंटल

- देशी पिस्टल - क्

- कारतूस - 9

- चाकू - क्

- मोबाइल - 8

- टवेरा कार - क्

यूपी के रहनेवाले चांदी तस्करों का एक बड़ा गैंग पकड़ा गया है। इनके लिंक को पटना पुलिस खंगाल रही है। बढि़या काम करने के लिए इन्हें पकड़ने वाली पुलिस टीम को रिवार्ड दिया गया है।

-मनु महाराज, एसएसपी पटना

घनश्याम पाल नाम का कोई भी व्यक्ति मेरा चाचा नहीं है। इस बारे में मुझे कुछ नहीं पता।

-तुलसी राम शर्मा, जिलाध्यक्ष, समाजवादी पार्टी, मथुरा

Posted By: Inextlive