छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: सिंदुरिया समाज भी अब राजनीति में हिस्सेदारी की आवाज बुलंद करेगा। लोकसभा, विधानसभा और राज्यसभा में सिन्दुरिया समाज के लोगों को उचित स्थान देने के साथ महत्वपूर्ण जिम्मेदारी जो पार्टी सौंपेगी, उसी पार्टी का समर्थन किया जाएगा। देश में सिंदुरिया समाज की जनसंख्या लगभग सात करोड़ और वोटर तीन करोड़ हैं। रविवार को राजस्थान भवन डिमना रोड मानगो में अखिल भारतीय सिंदुरिया सभा संघ की ओर से आयोजित मिलन एवं प्रतिभा सम्मान समारोह में यह निर्णय लिया गया। समारोह का उद्घाटन बतौर मुख्य अतिथि मंत्री सरयू राय, विशिष्ट अतिथि संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष अरविंद कुमार निराला और सम्मानित अतिथि प्रदेश अध्यक्ष शिबू गुप्ता ने संयुक्त रूप से किया। मौके पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी। विजेताओं को पुरस्कृत भी किया गया।

समाज का विकास हो

मुख्य अतिथि मंत्री सरयू राय ने कहा कि सिंदुरिया समाज की सामाजिक, आर्थिक, शैक्षणिक एवं राजनीति में स्थिति बदतर है। हमारा प्रयास होगा कि अन्य समाज की तरह इस समाज का भी विकास हो। यह समाज भी राजनीति में आगे आए। मंत्री सरयू राय ने सलाह देते हुए कहा कि समाज के लोग किसी प्रबुद्ध व्यक्ति को राजनीति में आगे लाने का प्रयास करें वे अपने स्तर से भाजपा के प्रदेश एवं राष्ट्रीय स्तर पर बातचीत कर लोकसभा और विधानसभा चुनाव में भागीदारी दिलाने की कोशिश करेंगे।

समाज को करेंगे संगठित

विशिष्ट अतिथि अरविंद कुमार निराला ने कहा कि समाज को संगठित करने के लिए सामाजिक, आर्थिक, शैक्षणिक एवं राजनीति चेतना जगाने का प्रयास सबको मिलकर करना होगा। अध्यक्षता करते हुए संस्था के संरक्षक उत्तम कुमार गुप्ता ने आगामी चुनाव में सिन्दुरिया समाज के लोगों की भागीदारी बढ़ाने की आवाज उठाई। संचालन करते हुए संस्था के जिला अध्यक्ष डॉ। परमानंद मोदी एवं उपाध्यक्ष मुकेश प्रसाद गुप्ता ने कहा कि संगठन की मजबूती के लिए समाज के प्रमुख लोगों को सक्रिय होना चाहिए, तभी हमारा समाज आगे बढ़ पाएगा। धन्यवाद ज्ञापन चंद्रशेखर मोदी ने किया। कार्यक्रम में राजीव कुमार, संगीता देवी एवं मीना देवी का विशेष योगदान रहा। स्वागत भाषण उपेंद्र प्रसाद गुप्ता ने दिया। इस समारोह में झारखंड के सभी जिले समेत बंगाल, ओडि़शा, बिहार, उत्तर प्रदेश एवं दिल्ली से भी संस्था के पदाधिकारी एवं समाज के लोग शामिल हुए।

Posted By: Inextlive