-यूनिवर्सिटी के नए वीसी कहा, फेज वाइज हटाया जाएगा साइन डाई

-कांट्रैक्ट पर हुई अवैध नियुक्ति की होगी जांच

RANCHI: सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ झारखंड में तमाम व्यवस्थाएं दुरुस्त होने के बाद ही साइन डाई हटेगा। ये बातें यूनिवर्सिटी के नए वीसी डॉ नंद कुमार यादव इंदु ने कहीं। इससे पहले उन्होंने 31 जुलाई से कैंपस में लगे साइन डाई को लेकर बुधवार को यूनिवर्सिटी के सभी डीन से बातचीत की।

श्री इंदु ने कहा कि जिस ब्रांड को लेकर सेंट्रल यूनिवर्सिटी की शुरुआत हुई थी वो बात अब रह नहीं। जहां तक साइन डाई हटाने की बात है, तो यह फेज वाइज हटाया जाएगा। इससे पहले व्यवस्था में सुधार जरूरी है। यूनिवर्सिटी में कई सेक्शन और सब्जेक्ट के स्टूडेंट्स हैं। इन सबका ख्याल रखते हुए साइन डाई खत्म किया जाएगा।

सीबीआई से क्लीयरेंस का इंतजार

डॉ। इंदु ने कहा कि हमारा कैंपस तो बन कर तैयार है। जबकि उसके अभाव में यहां पर समस्याएं हो रही हैं। अगर पहले ही नए कैंपस में सेंट्रल यूनिवर्सिटी शिफ्ट हो जाती तो आज ये समस्या यहां देखने को नहीं मिलती। लेकिन मामला सीबीआई के पास है, इसलिए जैसे ही सीबीआई की ओर से क्लीयरेंस मिलता है, हम नए कैंपस में शिफ्ट हो जाएंगे।

यूनिवर्सिटी को बनाना है ब्रांड

सेंट्रल यूनिवर्सिटी को एक ब्रांड बनाना है जिसे देश ही नहीं, बल्कि विदेशों में भी लोग झारखंड के सेंट्रल यूनिवर्सिटी को जानें। पहले कई सालों में इसकी छवि खराब हुई है। इस छवि को सुधारना है, ताकि यहां के स्टूडेंट्स को बेहतर माहौल मिले।

मेस के लिए टेंडर होगा (प्वाइंट टू बी नोटेड)

वीसी ने कहा कि यहां सबसे बड़ी समस्या मेस को लेकर है। मेस और हॉस्टल की समस्या दूर की जाएगी। साथ ही हमारी कोशिश होगी कि अब तक जो सेंट्रल यूनिवर्सिटी में गड़बडि़यां हुई हैं, उसे भी ठीक किया जाएगा। इसमें कांट्रैक्ट पर हुई नियुक्ति के अलावा कई ऐसी मामले हैं। मेस के लिए टेंडर निकाला जाएगा। लेकिन, इससे पहले अगर स्टूडेंट्स कैंपस में आ जाते हैं, तो उनके लिए व्यवस्था की जाएगी।

Posted By: Inextlive