- सोनपुर-छपरा रेलखंड पर बदमाशों ने घटना को दिया अंजाम

CHAPRA/PATNA: पूर्व मध्य रेलवे के छपरा सोनपुर रेलखंड पर अपराधियों ने अप पूर्वांचल एक्सप्रेस से सेना के जवान रविकांत द्विवेदी की करीब 6 लाख रुपए की संपत्ति चोरी कर ली। घटना मंगलवार सुबह की है। सेना के जवान ने बताया कि हावड़ा से गोरखपुर जाने वाली पूर्वांचल एक्सप्रेस में सफर कर रहे थे। सोनपुर से ट्रेन खुलने के बाद अपराधियों ने ट्रेन की चेन पु¨लग कर दी और दो सूटकेस एवं अन्य सामानों की चोरी कर लिया। यात्री को सामानों की चोरी कर ली। ट्रेन छपरा पहुंचने वाली थी जब चोरी की जानकारी हुई।

शादी में शामिल होने जा रहे थे जवान

सिवान जिले के बड़हरिया थाना के बलुआ निवासी सेना के जवान रविकांत द्विवेदी ने बताया कि पूरे परिवार के साथ पूर्वांचल से घर जा रहे थे। हाजीपुर से ट्रेन खुलने पर सामान था लेकिन छपरा जंक्शन पहुंचने से पहले सामान गायब हो गया। जिसमें कपड़ा, आभूषण और कैश समेत करीब 6 लाख रुपए की संपत्ति थी। परिवार में शादी होने वाली है, पूरी तैयारी के साथ वह घर जा रहे थे।

रेलमंत्री को किया ट्वीट

चोरी सेना के जवान काफी दु:खी थे और रेल मंत्री को भी ट्वीट किया है। ट्रेन में एस्कॉर्ट पार्टी के रूप में जीआरपी के जवान तैनात थे। बावजूद चोरी हो गई और शिकायत करने पर एस्कॉर्ट पार्टी के जवानों द्वारा संज्ञान नहीं लिया गया। छपरा जंक्शन पर पहुंचने के बाद बयान दर्ज नहीं किया गया। सिवान पहुंचे तो, वहां भी बयान दर्ज करने में जीआरपी के पदाधिकारी आनाकानी करते रहे। रेल मंत्री को ट्वीट कर जानकारी दी।

इस घटना की सूचना नहीं है। सिवान और छपरा रेल थाने से इसकी जानकारी ले रहे हैं और प्राथमिकी दर्ज करा कर कार्रवाई की जाएगी।

-मो। तनवीर, रेल डीएसपी

Posted By: Inextlive