एक्सटेंशन योजना में बाधा बनी कनेक्टिंग रोड

आवास-विकास और किसानों के बीच चल रहा विवाद

Meerut। जागृति विहार एक्सटेंशन योजना को शुरू हुए करीब छह साल हो गए और एक्सटेंशन में शुरू हुई शहर की पहली फ्लैट योजना को तैयार हुए भी आठ माह से अधिक का समय बीत चुका है। बावजूद इसके अभी तक एक्सटेंशन को शहर की मुख्य सड़कों से नहीं जोड़ा जा सका है।

हापुड़ और गढ़ रोड से दूरी

शहर की प्रमुख गढ़ रोड और हापुड़ रोड के बीच बनी जागृति विहार एक्सटेंशन योजना संख्या 11 के लिए गढ़ रोड, हापुड़ रोड और पीवीएस मॉल से होकर रास्ता जाता है। जिसमें से केवल पीवीएस से एक्सटेंशन के बीच रास्ते को बनाया गया है। गढ़ रोड से एक्सटेंशन जाने वाला मार्ग और हापुड़ रोड से एक्सटेंशन जाने वाला मार्ग अभी अधर में है। केवल गढ़ रोड से केवल सरायकाजी और सोमदत्त सिटी होते हुए मार्ग को चालू किया जा सका है।

नाला बन रहा बाधा

हापुड़ रोड से एक्सटेंशन को जोड़ने के लिए कांशीराम आवास से मार्ग प्रस्तावित है लेकिन दोनो मार्गो पर नाला बाधा बना हुआ है। नाले के ऊपर आज तक पुल न बना होने के कारण ये मार्ग एक्सटेंशन से नहीं जुड़ पाया है।

जमीन की कमी

एक्सटेंशन योजना में कनेक्टिंग रिंग रेाड के लिए प्रस्तावित जमीन को लेकर आवास-विकास और किसानों के बीच विवाद चल रहा है। जिस कारण से किसान मुख्य मार्ग की जमीन खाली नहीं कर रहे हैं। जमीन ना मिल पाने के कारण पिछले तीन साल से हापुड़ रोड से एक्सटेंशन को जोड़ने के लिए लोहियानगर मार्ग पर पुल बनाने के बाद भी कनेक्टिंग रोड का काम पूरा नही हो सका है।

एक्सटेंशन के दो मुख्य मार्ग पूरी तरह तैयार हैं। केवल लोहियानगर और गढ़ रोड से कनेक्टिंग रोड बाकि हैं। इन्हें भी जल्द पूरा कर लिया जाएगा।

एस.पी.एन। सिंह, अधीक्षण अभियंता, आवास-विकास

Posted By: Inextlive