- सरकार देगी जेएंडके की टीम के फुल सिक्योरिटी

-औली नेशनल स्कीर्ईग चैंपियनशिप की अवधि कम हुई

>DEHRADUN: तमाम खेलों की जंग के बीच बमुश्किल आगामी 26 फरवरी से औली में शुरू होने वाली नेशनल अल्पाइन स्कीईग एंड स्नो बोर्डिग कॉम्पिटीशन का दायरा घटा दिया गया है। पहले चैंपियनशिप के आयोजन की तीन दिन अवधि रखी गई थी, लेकिन अब दो दिन कर दिया गया है। इसकी वजह मौसम की बेरुखी बताई गई है। इधर, आयोजन के लिए शुरुआत में बताया गया था कि करीब एक दर्जन टीमें पार्टिसिपेट कर सकती हैं, लेकिन यहां भी पार्टिसिपेट करने वाली टीमों की संख्या अब केवल पांच बताई गई हैं। जेएंडके की टीम को सरकार द्वारा स्पेशल सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी।

100-120 प्लेयर्स होंगे शामिल

ओलंपिक एसोसिएशन ऑफ इंडिया के तत्वावधान में उत्तराखंड ओलंपिक एसोसिएशन व स्टेट टूरिज्म डिपार्टमेंट के सहयोग से आगामी 26 फरवरी से चमोली डिस्ट्रिक्ट के औली में नेशनल अल्पाइन स्कीईग एंड स्नो बोर्डिग चैंपियनिशप का आयोजन हो रहा है। उत्तराखंड ओलंपिक एसोसिएशन के पीआरओ प्रवीन शर्मा ने बताया कि अब तक पांच टीमों ने पार्टिसिपेशन के लिए अपनी मंजूरी दे दी है। हालांकि उनकी एंट्री फ्राइडे को फाइनल होनी बाकी है। लेकिन बताया गया है कि इस चैंपियनशिप में करीब 100-120 प्लेयर्स पार्टिसिपेट करेंगे। उत्तराखंड ओलंपिक एसोसिएशन के पदाधिकारियोंके अनुसार एक टीम में 5-5 प्लेयर्स शामिल होंगे।

चैंपियनशिप में पार्टिसिपेट करने वाली टीमें

- हिमाचल।

- जेएंडके।

- दिल्ली।

- उत्तराखंड।

- इंडियन आर्मी।

टेक्निकल सपोर्ट के लिए 40 मेंबर्स

उत्तराखंड ओलंपिक एसोसिएशन के अनुसार चैंपियनशिप में टेक्निकल सपोर्ट के लिए 40 मेंबर्स की टीम बताई गई है। जिसमें विंटर गेम्स एसोसिएशन, ओलंपिक एसोसिएशन, डिस्ट्रिक्ट एडमिन, जीएमवीएन के कर्मचारी व ऑफिसर्स शामिल किए गए हैं।

एक फ्री स्टाइल चैंपियनशिप भी

बताया जा रहा है कि इस चैंपियनशिप के लास्ट डे फ्री स्टाइल चैंपियनशिप का आयोजन भी होगा। जिसमें बेस्ट प्लेयर्स का सिलेक्शन किया जाएगा।

कश्मीरी प्लेयर्स को सिक्योरिटी

औली में चैंपियनशिप को देखते हुए थर्सडे को स्टेट टूरिज्म सेक्रेटरी दिलीप जावलकर ने ओलंपिक एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ बैठक की। बताया, इवेंट के लिए आने वाली जम्मू-कश्मीर की टीम को सरकार की ओर से फुल-प्रूफ सिक्योरिटी प्रोवाइड कराई जाएगी। जीएमवीएन को व्यवस्थाएं सुदृढ़ करने के निर्देश दिए गए हैं। वीआईपी के आवागमन के लिए हेलीपैड दुरुस्त करने के अलावा प्लेयर्स के स्टे, रहने व खाने की व्वयस्थाओं का भी जीएमवीएन को जिम्मा सौंपा गया है।

Posted By: Inextlive