माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड पर जुटे थे टीजीटी -पीजीटी 2016 के प्रतियोगी

हंगामे के बाद चयन बोर्ड के अध्यक्ष ने एक सप्ताह में डेट जारी करने का दिया भरोसा

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड की सुस्त और शिथिल कार्यशैली से नाराज प्रतियोगियों का गुस्सा सोमवार को फूट पड़ा। प्रतियोगियों ने माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड मुख्यालय पर प्रदर्शन करते हुए जमकर नारेबाजी की। अध्यक्ष गो बैक के नारे लगाए। प्रतियोगियों का कहना था कि दो वर्ष बीतने के बाद भी अभी तक टीजीटी-पीजीटी 2016 लिखित परीक्षा की तिथियों पर कोई फैसला नहीं हो सका। प्रतियोगियों का करियर दांव पर लगा है।

दो साल से कर रहे इंतजार

गौरतलब है कि प्रदेश के अशासकीय माध्यमिक कालेजों में प्रधानाचार्य, प्रवक्ता व स्नातक शिक्षकों का चयन माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड उप्र से ही होता है। दो साल पहले 9294 पदों के लिए पीजीटी व टीजीटी 2016 का विज्ञापन निकालकर आवेदन लिए गए। पहली बार लिखित परीक्षा अक्टूबर 2016 में ही कराने का एलान हुआ। बाद में स्थगित कर दिया गया।

दूसरी बार भी किया स्थगित

दूसरी बार सितंबर 2018 में तारीखें घोषित हुई, फिर स्थगित कर दिया गया। इससे खफा प्रतियोगियों ने कार्यालय का घेराव कर प्रदर्शन किया। संयोजक विक्की खान व अध्यक्ष अनिल कुमार पाल ने कहा कि अन्य भर्ती संस्थाएं प्रक्रिया को तेजी से आगे बढ़ा रही हैं, चयन बोर्ड चुप्पी साधे है। बिना परीक्षा की तारीख घोषित हुए आंदोलन खत्म नहीं होगा।

गुस्से के आगे झुका बोर्ड

प्रतियोगियों के गुस्से और प्रदर्शन को देखते हुए दोपहर बाद चयन बोर्ड अध्यक्ष बीरेश कुमार ने प्रतिनिधिमंडल को वार्ता के लिए बुलाया। उन्होंने आश्वस्त किया कि इसी सप्ताह परीक्षा की तारीख घोषित कर देंगे। अध्यक्ष ने यह भी कहा कि 2011 के जिन विषयों का साक्षात्कार हो चुका है उसका भी रिजल्ट जल्द जारी करने की तैयारी चल रही है। अन्य विषयों के इंटरव्यू की तारीखें भी घोषित की जाएंगी। इस वादे पर प्रतियोगी सहमत हो गए। अनिल कुमार ने कहा कि सभी परीक्षा की तैयारी में जुट जाएं। यहां प्रदीप मौर्या, ओपी यादव, कुलदीप, सुनील, शरद कुमार आदि मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive