इस एयरपोर्ट पर इंटरनेट स्लो है

2019-05-27T09:24:21+05:30

प्रयागराज एयरपोर्ट पर इंटरनेट की कनेक्टिविटी काफी स्लो है यहां वाईफाई भी अवेलेबल नहीं है

03 शहरों के लिए फिलहाल हैं फ्लाइट्स

08 फ्लाइट हर रोज भरती हैं यहां से उड़ान

1000 पैसेंजर्स तकरीबन करते हैं सफर

-इलाहाबाद जंक्शन पर फ्री वाई-फाई, लेकिन एयरपोर्ट पर डाटा से भी नेट चलाना मुश्किल

prayagraj@inext.co.in
PRAYAGRAJ: अगर आप प्रयागराज एयरपोर्ट जा रहे हैं, तो अपने ऑनलाइन काम पहले ही निपटा लें। अगर कहीं आप सोच रहे हैं कि एयरपोर्ट पर बैठे-बैठे अपने ऑनलाइन काम निपटा लेंगे तो ऐसा संभव नहीं। वजह, प्रयागराज एयरपोर्ट पर इंटरनेट की कनेक्टिविटी काफी स्लो है। यहां वाई-फाई भी अवेलेबल नहीं है। पैसेंजर्स आए दिन इसकी कम्प्लेन एयरपोर्ट अथॉरिटी के अधिकारियों से करते हैं।

रेलवे स्टेशन वाई-फाई, एयरपोर्ट नहीं
सिटी से 12 किलोमीटर दूर कटहुलां गांव में 600 करोड़ की लागत से सिविल टर्मिनल तैयार हुआ। प्रयागराज से देश के कई शहरों के लिए हवाई यात्रा भी शुरू हो गई है। लेकिन हाइटेक इलाहाबाद एयरपोर्ट पर अभी तक इंटरनेट और वाई-फाई कनेक्टिविटी ही अवेलेबल नहीं है। जबकि रेलवे इलाहाबाद जंक्शन के साथ ही मिर्जापुर, भदोही, विंध्याचल, जौनपुर, फतेहपुर जैसे छोटे स्टेशनों पर भी पैसेंजर्स को फ्री वाई-फाई अवेलेबल करा रहा है।

नहीं बिछी ओएफसी केबल
एयरपोर्ट पर बेहतर नेट कनेक्टिविटी के साथ ही पैसेंजर्स को फ्री वाई-फाई के के लिए बीएसएनएल को एयरपोर्ट की न्यू बिल्डिंग फाइनल होने से पहले ओएफसी केबल बिछाना था। इसके लिए एयरपोर्ट की नेटवर्किंग एजेंसी ने बीएसएनएल में पैसा भी जमा कर दिया था। लेकिन बीएसएनएल अभी तक ओएफसी केबल नहीं बिछा सका है। एयरपोर्ट को अभी तक लीज लाइन नहीं मिल सकी है। एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अधिकारी कर्मचारी व एयरलाइंस कंपनियां फिलहाल लिंक आरएफ के थ्रू इंटरनेट डाटा वर्क कर रही हैं, जिससे काफी दिक्कत होती है।

लाउंज में बैठे पैसेंजर्स होते हैं परेशान
यएयरपोर्ट पहुंचने के बाद लाउंज में बैठकर फ्लाइट का इंतजार कर रहे पैसेंजर्स को इससे काफी परेशानी होती है। जब वे मोबाइल या लैपटॉप पर ऑनलाइन कुछ काम करना चाहते हैं। या फिर कुछ एंटरटेनमेंट करना चाहते हैं तो पता चलता है कि नेट ही काम नहीं कर रहा है।

एयरपोर्ट पर बेहतर नेट कनेक्टिविटी बहुत जरूरी है। इसके लिए बीएसएनएल ऑफिसर्स को कई बार लेटर लिखा गया है। बीएसएनएल को ही ओएफसी बिछाना है। बीएसएनएल के काम न करने पर जियो कंपनी से भी बातचीत चल रही है।

-सुनील कुमार यादव,
डायरेक्टर प्रयागराज एयरपोर्ट


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.