- चारधाम व हेमकुंड समेत गढ़वाल-कुमाऊं की ऊंची पहाडि़यों पर लगातार बर्फबारी

- देहरादून, उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़ और बागेश्वर जिलों में भारी वर्षा की चेतावनी

देहरादून: चारधाम व हेमकुंड साहिब समेत गढ़वाल-कुमाऊं की ऊंची पहाडि़यों पर बर्फबारी का दौर जारी है। निचले इलाकों में बारिश के चलते पारा लगातार लुढ़क रहा है। बारिश के चलते बोल्डर व मलबा आने से रविवार को दोपहर बाद बदरीनाथ हाईवे लामबगड़ में बंद हो गया है। राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार अगले 24 घंटों में देहरादून, उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़ और बागेश्वर जिलों में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी वर्षा हो सकती है।

चारधामों में जलने लगे अलाव

गढ़वाल मंडल में बदरीनाथ व हेमकुंड साहिब समेत नीलकंठ, नर-नारायण पर्वत, जोशीमठ, फूलों की घाटी, केदारनाथ, गंगोत्री व यमुनोत्री धाम की ऊंची चोटियों पर बर्फबारी हुई। जबकि, निचले स्थानों पर बारिश का सिलसिला जारी है। लगातार बारिश के चलते जहां केदारनाथ के लिए हेली सेवाओं का संचालन प्रभावित हुआ, वहीं पुनर्निर्माण कार्यों पर भी इसका असर पड़ा है। केदारपुरी में लोग ठंड से बचने के लिए अलाव का सहारा ले रहे हैं। यही हाल गंगोत्री व यमुनोत्री धाम का भी है।

कुमाऊं में भी जमकर बर्फबारी

कुमाऊं मंडल में नंदा देवी, नंदा कोट, बृजगंग, पंचाचूली, व्यास व दारमा की चोटियों समेत लिपूलेख टॉप से नावीढांग टॉप तक लगातार बर्फबारी और शेष स्थानों पर बारिश के चलते नदी-नाले उफना गए। साथ ही टनकपुर-पिथौरागढ़ हाईवे कई स्थानों पर मलबा आने ने अवरुद्ध हो गया। इसके अलावा कफनी और सुंदरढूंगा घाटी में भी मौसम का पहला हिमपात हुआ है।

Posted By: Inextlive