पुलिस के जवानों की घटेगी संख्या!

2019-06-10T06:00:52+05:30

70

जवान प्रयागराज पुलिस विभाग से हो जाएंगे रिटायर

34

जवान फतेहपुर जनपद से रिटायर होंगे

30

जवान प्रतापगढ़ के पुलिस महकमे से

10

जवानों का सेवाकाल कौशाम्बी जनपद से इस साल होगा समाप्त

रेंज के चारों जनपदों में तैनात कुल 144 पुलिस के जवान होंगे रिटायर

रिटायरमेंट पर मिलने वाले पैसे को सुरक्षित रखने की जवानों को ट्रेनिंग देगा विभाग

PRAYAGRAJ: प्रयागराज रेंज के चारों जनपदों में तैनात पुलिस के 144 जवान इस साल रिटायर हो जाएंगे। इनमें सबसे ज्यादा जवानों की संख्या प्रयागराज में हैं। प्रयागराज के 70 जवान एक साथ रिटायर होने जा रहे हैं। अन्य जनपदों प्रतापगढ़, कौशाम्बी व फतेहपुर में रिटायर होने वाले जवानों की तादाद प्रयागराज से काफी कम है। इसी तरह पुलिस विभाग की अन्य शाखाओं व पीएसी के भी 37 जवान इस वर्ष रिटायर हो जाएंगे। इन आंकड़ों पर गौर करें तो प्रयागराज रेंज के कुल 181 जवानों का इस साल सेवाकाल पूरा हो जाएगा।

कार्यशाला में बताया जाएगा तरीका

सेवानिवृत्त होने के बाद विभाग से मिलने वाले पैसों के उपयोग व उसकी सुरक्षा के लिए इन जवानों को ट्रेनिंग दी जाएगी। इसके लिए 10 जून को पुलिस लाइंस में सुबह 10 बजे से एक वर्कशॉप आयोजित होगी। इसमें इन सभी 181 जवानों को इस बात की ट्रेनिंग दी जाएगी कि वह किस तरह मिलने वाले अपने पैसे को सुरक्षित रखें। उन्हें साइबर शातिरों से भी सतर्क रहने के मंत्र दिए जाएंगे। यह भी बताया जाएगा कि पूरी जिंदगी नौकरी के बाद विभाग से मिलने वाले लाखों रुपए का का वह कैसे सदुपयोग कर सकते हैं। इस कार्यशाला में बैंक और उद्योग विभाग के साथ विभागीय अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। आईजी रेंज मोहित अग्रवाल कार्यशाला के मुख्य अतिथि होंगे।

बाक्स

यहां से भी सेवानिवृत्त होंगे जवान

चतुर्थ वाहिनी पीएसी धूमनगंज 04

चतुर्थ वाहिनी पीएसी नैनी 07

12वीं वाहिनी पीएसी फतेहपुर 02

पुलिस मुख्यालय से 09

रेलवे पुलिस से 04

सीबीसीआईडी से 02

एलआईयू से 02

रेडियो शाखा से 06

प्रयागराज परिक्षेत्र से 01

--------------------------

कुल 37

--------------------------

वर्जन

इस साल विभाग के रिटायर होने वाले जवानों की सूची तैयार कर ली गई है। रिटायर के बाद मिलने वाले पैसों को अक्सर लोग गलत उपयोग करते हैं या फिर साइबर शातिरों के शिकंजे में फंस कर गंवा देते हैं। इस पैसे को वह कैसे सेफ रखें और कहां लगाएं, कार्यशाला में इस बात की उन्हें ट्रेनिंग दी जाएगी।

-आशुतोष मिश्र, एसपी क्राइम प्रयागराज

inextlive from Allahabad News Desk


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.