इन बाॅलीवुड कपल की लव स्टोरी पता है क्या कोई 12 तो कोई 14 साल की उम्र में कर बैठा प्यार फिर शादी

2019-03-10T08:30:32+05:30

बाॅलीवुड में आयदिन स्टार्स के एकदूसरे को डेट करने और ब्रेकअप करने की खबरें सामने आती हैं। वहीं कुछ ऐसे स्टार्स भी हैं जिनकी कहानी डेटिंग से शुरु हुई और शादी के मडंप तक जा पहुंची। चलिए जानते हैं ऐसे ही बाॅलीवुड कपल की लव स्टोरीज के बारे में

कानपुर। सबसे पहले बाॅलीवुड में किसी लव स्टोरी की बात करें तो करीना कपूर और सैफ अली खान का नाम दिमाग में आता है। करीना और सैफ की लव स्टोरी की शुरुआत फिल्म 'टशन' की शूटिंग के दौरान शुरु हुई थी। सैफ वैसे ही उस वक्त अपने बच्चों और बीवी से अलग रहने पर क्रिटिसाइज हो रहे थे। वहीं वो करीना से प्यार भी कर बैठे। दोनों में नजदीकियां बढ़ीं और वो एक-दूसरे को डेट करने लगे। वहीं दोनों बाद में एक-दूसरे के बगैर रह नहीं पा रहे थे और 16 अक्टूबर, 2012 को शादी के बंधन में बंध गए। इस काम में सैफ की पहली पत्नी अमृता ने भी उनका साथ दिया था।
बिना प्रपोज बिना प्लान के कैसे हुई काजोल की शादी
काजोल और अजय देवगन के प्यार की कहानी जानने से पहले ये जान लीजिए कि दोनों एक-दूसरे से बिल्कुल अलग हैं। दोनों ने शादी के बाद तक कभी एक-दूसरे को लव यू नहीं कहा। दोनों प्यार तो करते थे इसलिए डेटिंग करना और एक-दूसरे के साथ वक्त बिताना उन्हें अच्छा लगता था। वहीं दोनों ने कभी एक-दूसरे से शादी तक के लिए बात नहीं की थी। अजय ने एक इंटरव्यू में कहा था, ' हम एक-दूसरे के साथ ही प्यार में आगे बढ़ते रहे और फिर हमारी शादी हो गई, हमने शादी से पहले कभी इस बारे में डिसकस तक नहीं किया था।'
सायरा बानो 12 साल की उम्र में दिलीप के प्यार में पड़ीं
वहीं बाॅलीवुड के वेटरन लविंग कपल की तो सायरा बानो और दिलीप कुमार ने रिलेशनशिप को लेकर न्यू जेनेरेशन के लिए एक बेंच मार्क सेट कर दिया है। एक इंटरव्यू में सायरा ने बताया था कि वो जब दिलीप के प्यार में पड़ी थीं महज 12 साल की थीं। तब उन्होंने सोचा भी नहीं था कि वो दिलीप साहब की जिंदगी का बड़ा हिस्सा बन जाएंगी। दोनों को पास लाने का काम सायरा की मां नसीम ने किया था। मां की वजह से सायरा दिलीप की दोस्त बनीं और फिर दोनों के बीच करीबियां बढ़ीं और उन्होंने शादी कर ली। दोनों अब तक एक-दूसरे का हाथ थामे हैं।

जया के काॅलेज में गेस्ट बन कर गए थे अमिताभ

अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की लव स्टोरी भी फिल्म के सेट पर शुरु हुई थी। अमिताभ और जया पहली बार पुणे में एक फिल्म इंस्टीट्यूट में मिले थे। जया वहां पढ़ाई कर रही थीं। उस दौरान फिल्ममेकर के अब्बास वहां कई स्टार एक्टर्स के साथ जा पहुंचे। उनमें से एक अमिताभ भी थे। अमिताभ वहां चप्पलें पहन कर गए थे, जया उनकी सादगी देख कर फिदा हो गई थीं। फिर दोनों की दूसरी मुलाकात फिल्म 'गुड्डी' के सेट पर हुई, इसमें अमिताभ का गेस्ट अपीयरेंस था। वहीं से इनकी लव स्टोरी शुरु हुई और बात शादी तक जा पहुंची।
14 साल की उम्र में ऋषि से हुआ था प्यार
नीतू और ऋषि कपूर की लव स्टोरी पर यकीन कर पाना थोड़ा कठिन है। दरअसल नीतू महज 14 साल की थीं जब उन्हें ऋषि से प्यार हुआ था और दोनों एक-दूसरे को डेट भी करने लगे थे। वहीं दोनों ने साथ में पहली फिल्म 'जहरीला इंसान' में अभिनय किया था। मालूम हो शूटिंग के दौरान ऋषि नीतू को खूब छेड़ा करते थे। कभी एक्ट्रेस के चेहरे पर काजल फैला देते तो कभी कोई प्रैंक कर देते। नीतू को शुरु में ये सब सिरदर्द लगा पर बाद में उन्हें ऋषि की ये हरकतें पसंद आने लगीं। फिर दोनों ने शादी कर घर बसाया और अब तक साथ ही हैं।

तस्वीरें: बाॅलीवुड में ऐसे हुआ वीमन डे सेलिब्रेट, सलमान से लेकर अक्षय तक ने किया ये खास काम

दर्शील सफारी बर्थडे: 'तारे जमीन पर' स्टार किड हुए 22 साल के, जानें अब क्या कर रहें और दिखते हैं कैसे


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.