- विन्ध्यवासिनी नगर में डबल मर्डर के बाद लोगों में थी दहशत

GORAKHPUR : कोतवाली एरिया के विन्ध्यवासिनी नगर मोहल्ले में डबल मर्डर के बाद लोग चेते हैं। सुरक्षा को लेकर गंभीर लोगों ने कॉलोनियों में कमेटियां बनाकर गार्ड की तैनाती शुरू कर दी है। कैंट एरिया के मोहद्दीपुर स्थित श्रीरामपुरम् कॉलोनी में पब्लिक ने सोसाइटी का गठन किया। चंदा लगाकर सुरक्षा गार्ड की तैनाती कर दी।

रोका अवैध आवागमन

कॉलोनी के लोगों ने दो इंट्री प्वाइंट्स पर गेट का निर्माण कराया। गेट के बगल में गार्ड रूम भी बनवा दिया है। गेट पर तैनात गार्ड आने जाने वालों का ब्यौरा रजिस्टर में दर्ज करेंगे। इसके बाद किसी को भीतर जाने की इजाजत मिलेगी। कॉलोनी में आवागमन के अन्य रास्तों को बंद कर दिया गया है। इससे अवैध रूप लोगों का आवागमन नहीं हो सकेगा।

सफाई के लिए पहल

नगर निगम कर्मचारियों की लापरवाही से कॉलोनी में कूड़ा नहीं उठ रहा था। कॉलोनी के लोगों ने सफाई के लिए कमेटी बनाकर प्राइवेट कर्मचारी नियुक्त किया है। रविवार को कॉलोनी वासियों की बैठक में निर्णय लिया गया। 60 घरों से कूड़ा उठाने के लिए हर घर से निर्धारित राशि वसूल की जाएगी। रइस दौरान कमेटी का अध्यक्ष राजेश शाही, सचिव नवीन कुमार उपाध्यक्ष अरुण श्रीवास्तव सहित कई लोग मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive