- अनल के साही ने हासिल किया 99.96 परसेंटाइल

- ग‌र्ल्स के मुकाबले ब्वॉयज का रहा बेहतरीन प्रदर्शन

DEHRADUN: कैट ख्0क्म् का रिजल्ट मंडे दोपहर डिक्लेयर हो गया। प्रदेश में सोमेश लोहानी ने 99.99 परसेंटाइल के साथ राज्य के टॉप रैंकर्स में जगह बनाई। वहीं खबर लिखे जाने तक प्राप्त जानकारी के अनुसार अनल कुमार शाही ने 99.9म् परसेंटाइल के साथ राज्य के टॉपर्स में दूसरा स्थान हासिल किया। आंकड़ों पर गौर करें तो इंजीनियरिंग स्टूडेंट्स का इस साल भी जलवा बरकरार रहा। आईआईटी रुड़की से लगभग दो दर्जन कैंडिडेट्स 99 से ज्यादा परसेंटाइल हासिल करने में सफल रहे।

देशभर के क्9 आईआईएम संस्थानों के साथ ही टॉप बी स्कूल्स में कॉमन एडमिशन टेस्ट के जरिए एडमिशन दिया जाता है। एग्जाम चार दिसंबर को ऑर्गनाइज किया गया था। जिसमें देशभर से लगभग ढाई लाख कैंडिडेट्स शामिल हुए थे। सोमवार को जैसे ही एग्जाम का रिजल्ट जारी हुआ, वैसे ही कैंडिडेट्स के बीच रिजल्ट को लेकर उत्सुकता बढ़ने लगी। इस बार रिजल्ट को लेकर उत्सुकता बढ़ने एक बड़ा कारण यह रहा कि इस कैंडिडेट्स को करीब दो घंटे बाद एसएमएस से मोबाइल पर रिजल्ट प्राप्त हुआ। देर शाम तक जैसे-जैसे रिजल्ट आते रहे क्वॉलिफाई करने वाले स्टूडेंट्स के बीच बधाई का सिलसिला जारी रहा।

ब्वॉयज का रहा जलवा

बीते साल की तरह कैट एग्जाम में इस बार भी ब्वॉयज का दबदबा रहा। कैट ख्0क्म् रिजल्ट पर गौर करें तो इस बार ग‌र्ल्स का क्वॉलिफाइंग ग्राफ काफी कम रहा। देशभर में टॉप क्00 परसेंटाइल लाने वालों में एक भी गर्ल स्टूडेंट्स ने जगह नहीं बनाई। राज्य में भी गर्ल स्टूडेंट्स के मुकाबले ब्वॉयज स्टूडेंट्स ने बेहतर प्रदर्शन किया। देर शाम तक प्राप्त आंकड़ों पर गौर करें तो क्0 परसेंट ग‌र्ल्स कैंडिडेट्स ही एग्जाम क्वॉलिफाई करने में कामयाब रही। हालांकि, रिजल्ट अपडेट होने पर यह आंकड़ा बढ़ भी सकता है।

उत्तराखंड के छात्रों ने पाई सफलता

देशभर के कुल क्9 आईआईएम संस्थानों की फ्म्00 सीट्स पर कैट के स्कोर पर एडमिशन दिया जाएगा। स्टेट लेवल पर बात की जाए तो इस बार रिजल्ट में उत्तराखंड के होनहारों ने पहले से बेहतर प्रदर्शन किया। खबर लिखे जाने तक उत्तराखंड के करीब भ्0 कैंडिडेट्स के कैट में सफल होने की पुष्टि हुई।

यह हैं राज्य के बेस्ट रैंकर्स

नाम परसेंटाइल

सोमेश लोहानी 99.99

अनल कुमार साही 99.9म्

अनंत अग्रवाल 99.9भ्

मिकुल के पटेल 99.9फ्

आकाश चुचरा 99.9क्

Posted By: Inextlive