-गोरखपुर में हुआ करीब 10 करोड़ का बिजनेस

-लाइट से लेकर हैवी ज्वेलरी तक रही डिमांड में

GORAKHPUR: महासंयोग के साथ कम हुए रेट ने ट्यूज्डे को गोल्ड मार्केट को आसमान की ऊंचाई तक पहुंचा दिया। हर साल की तरह इस साल भी अक्षय तृतीया पर सोने ने चमक बिखेरी। लास्ट इयर जहां लाइट वेट ज्वेलरी की डिमांड अधिक थी, वहीं इस साल हैवी वेट ज्वेलरी ने भी लोगों को खूब अट्रैक्ट किया। मैरिज सीजन और पिछले दिनों गोल्ड के कम हुए रेट ने अक्षय तृतीया पर मार्केट को सुबह से ही गुलजार बना दिया। गोरखपुराइट्स ने सोने की जमकर खरीदारी की। सराफा व्यापारियों के मुताबिक इस साल अक्षय तृतीया पर करीब क्0 करोड़ रुपए का बिजनेस हुआ है।

कम प्रयास में ज्यादा मिलती है सफलता

अक्षय तृतीया शुभ मुहुर्त में से एक है। पौराणिक मान्यताएं है कि इस दिन किसी भी कार्य को शुरू कर कम से कम प्रयास में अधिक से अधिक सफलता प्राप्त की जाती है। वैसे तो ये दिन सभी कार्यो के लिए शुभ होता है। मगर गोल्ड की ख्ररीदारी करना सबसे शुभ माना जाता है। गोल्ड की ख्ररीदारी करने से घर में सुख, शांति और समृद्धि आती है। इसलिए बरसों से चला आ रहा रिवाज हाइटेक युग में भी बरकरार है।

लाइट नहीं हैवी वेट ज्वेलरी ने भी किया अट्रैक्ट

अक्षय तृतीया के मौके पर सिटी के सभी ज्वेलरी शोरूम और शॉप्स फूलों से सजे रहे। कस्टमर को लुभाने के लिए सिटी के अधिकांश गोल्ड ज्वेलरी शोरूम और शॉप्स पर सुनहरे ऑफर भी थे। हर साल की तरह इस बार भी गोरखपुराइट्स ने करोड़ों रुपए का सोना खरीदा। क्वॉइन के साथ हर तरह की ज्वेलरी की डिमांड रही। गोल्ड के सस्ते रेट से हैवी वेट ज्वेलरी ने भी लोगों को खूब अट्रैक्ट किया। इस साल गोल्ड सेट, नेकलेस या कंगन के साथ इयर रिंग, रिंग, टॉप्स, नोज पिन या रिंग, चेन, पायल, बिछिया की खरीदारी अधिक हुई। सराफा व्यापारियों के मुताबिक ट्यूज्डे को सबसे अधिक खरीदारी गोल्ड की हुई। लगभग 7भ् परसेंट लोगों ने गोल्ड क्वाइन या ज्वेलरी खरीदी। हालांकि सिल्वर की भी लोगों ने जमकर खरीदारी की। मगर डायमंड और प्लेटिनम का डिमांड रोज की तरह रही।

Posted By: Inextlive