- 22 नवंबर को पा‌र्श्व गायिका अनुराधा पौडवाल का होगा गायन

-20 को होगा कवि सम्मेलन और मुशायरा

PATNA : सोनपुर मेला की लोकप्रियता पूरे विश्व में है। सबसे बड़ा पशु मेला के रूप में भी इसकी ख्याति है। लेकिन पशुओं के अलावे भी ढेरों चीजें मेला के आकर्षण का केंद्र है। स्टेट टूरिज्म डिपार्टमेंट ने स्पेशल व्यवस्था भी की है।

सस्ती दर में घूम सकेंगे मेला

साल में एक बार लगने वाले इस मेला को अब मात्र सत्रह दिन ही शेष बचे हैं। अगर आप अबतक नहीं गये हैं तो अब प्लान बना लीजिये। टूरिज्म डिपार्टमेंट सौ रुपये में पटना से सोनपुर मेला ले जायेगी और फिर वापस भी लायेगी। यह किराया नॉन एसी बस का है जो सुबह नौ बजे खुलती है। वहीं अगर आप एसी बस से सफर करना चाहते हैं तो आपको दो सौ रुपये पे करने होंगे।

घूमना और खाना होगा साथ-साथ

टूरिज्म डिपार्टमेंट की तरफ से होटल कौटिल्य के पास से सुबह नौ बजे एक और बस खुलती है जो आपको मेला तो घुमायेगी ही साथ में खाना भी खिलायेगी। इसके लिये आपको नॉन एसी बस में फ्भ्0 रुपये पे करने होंगे और एसी बस में ब्भ्0 रुपये पे करने पडें़गे। यह तमाम सुविधा चार दिसंबर तक के लिये है।

मेला में है ढेर सारे आकर्षण

मेला में पहली दफा आर्ट एंड क्राफ्ट का स्टॉल टूरिज्म डिपार्टमेंट की तरफ से लगाया गया है। यहां बिहार की खास और प्रसिद्ध चीजों का स्टॉल लगाया गया है। थियेटर तो हमेशा आकर्षण का केंद्र रहता ही है। रानी हाथी को भी लोग खूब देखने आ रहे हैं। रात में रामायण का मंचन भी लोगों को पसंद आ रहा है। ख्ख् नवंबर को पा‌र्श्व गायिका अनुराधा पौडवाल का गायन और ब् दिसंबर को पा‌र्श्व गायक अभिजीत भट्टाचार्य का गायन होगा। वहीं आज बच्चा नसीम व महिला कव्वाल की प्रस्तुती होगी। साथ ही ख्0 नवंबर को कवि सम्मेलन और मुशायरा में देश के कई चर्चित शायर और कवि हिस्सा लेंगे।

Posted By: Inextlive