पूर्व पत्नी जेमिमा ने इमरान खान को दी ऐसे बधाई कहा मेरे बच्चों के पिता बनेंगे प्रधानमंत्री

2018-07-26T07:15:24+05:30

इमरान खान की पूर्व ब्रिटिश पत्नी जेमिमा गोल्डस्मिथ ने आधिकारिक परिणामों की घोषणा से पहले ही इमरान खान को पाकिस्तान के अगले प्रधानमंत्री के रूप में बधाई दे दी है।

इस्लामाबाद (पीटीआई)। क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान इन दिनों पूरी दुनियाभर में सुर्खियां बटोर रहे हैं। उनकी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इसाफ वोटों की गिनती में 120 सीटों से आगे चल रही है। इमरान की जीत को लेकर उन्हें पहले ही दुनियाभर से बधाइयां मिलने लगी है। आधिकारिक परिणामों की घोषणा से पहले ही बधाई देने वालों में इमरान खान की पूर्व ब्रिटिश पत्नी जेमिमा गोल्डस्मिथ भी शामिल है। जेमिमा ने सोशल मीडिया पर इमरान को 'मेरे बच्चों के पिता' कहते हुए बधाई दी है।

कभी हार ना मानने की आदत जीत दिलाती है

दरअसल, जेमिमा ने एक ट्वीट कर इमरान खान को बधाई देते हुए उनके पुराने संघर्षो के बारे में भी बताया है। उन्होंने लिखा है, '22 साल बाद, अपमान, बाधाओं और बलिदान के बाद, मेरे बच्चों के पिता पाकिस्तान के अगले प्रधान मंत्री होंगे। यह सिखाता है कि दृढ विश्वास और कभी हार ना मानने की आदत ही जीत दिलाती है। इस बात को हमेशा याद रखना है कि वह राजनीति के शीर्ष जगह पर क्यों पहुंचे हैं। बधाई।'

22 years later, after humiliations, hurdles and sacrifices, my sons’ father is Pakistan’s next PM. It’s an incredible lesson in tenacity, belief & refusal to accept defeat. The challenge now is to remember why he entered politics in the 1st place. Congratulations @ImranKhanPTI

— Jemima Goldsmith (@Jemima_Khan) July 26, 2018

1995 में जेमिमा से हुई थी शादी
बता दें कि इमरान खान ने 1995 में जेमिमा से शादी की थी लेकिन दोनों 2005 में अलग हो गए। इसके बाद जेमीमा लाहौर से वापस लंदन चली गईं। इन दोनों के दो बच्चें भी हैं, जिनके नाम सुलेमान ईसा खान और कासी खान है। हालांकि, दोनों ने लंदन में रहने वाले अपने बेटों से जुड़े रहने के लिए दोस्ताना लिंक बनाए रखा है। पिछले साल, जब इमरान खान इस्लामाबाद में एक संपत्ति से संबंधित कानूनी लड़ाई का सामना कर रहे थे तब वह उनकी मदद के लिए पाकिस्तान भी गईं थी।
ये है मतगणना का हाल
इमरान खान की पार्टी पीटीआई नेशनल असेंबली क्षेत्रों के 272 सीटों में से 120 पर आगे है जबकि पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) 65 सीटों पर पीछे है। पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी 44 सीटों पर आगे बढ़ रही है जबकि अन्य 17 सीटों पर आगे हैं। पाकिस्तान के चुनाव आयोग (ईसीपी) ने आधिकारिक तौर पर फिलहाल परिणाम की घोषणा नहीं की है।

 

पाकिस्तान चुनाव : इमरान खान 119 सीटों पर आगे, पीटीआई बन सकती है सबसे बड़ी पार्टी

पाक चुनाव : सभी सर्वे इमरान खान के पक्ष में, अबकी बन सकते हैं प्रधानमंत्री


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.