गांगुली की नजर में वर्ल्ड कप टीम में फिट नहीं बैठता ये धाकड़ भारतीय बल्लेबाज

2019-03-02T11:33:28+05:30

2019 वर्ल्ड कप शुरु होने में अब ज्यादा वक्त नहीं बचा। ऐसे में भारतीय टीम मैनेजमेंट वर्ल्ड कप टीम को जल्द से जल्द फाइनल करने वाले हैं। इस बीच पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली एक युवा भारतीय बल्लेबाज को फिलहाल टीम में फिट नहीं मानते

कोलकाता (पीटीआई)। भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज की शुरुआत शनिवार से हो रही। पांच मैचों की ये सीरीज करीब दस दिनों तक चलेगी। सीरीज खत्म होते ही भारतीय टीम मैनेजमेंट वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का चयन कर लेंगे। इसमें कुछ नाम तो पहले से तय हैं मगर कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जिनका भारत-ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज में प्रदर्शन के आधार पर सलेक्शन होगा। इनमें से एक युवा भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत है। पंत ने पिछले कुछ समय से चयनकर्ताओं को काफी प्रभावित किया है मगर पूर्व कप्तान सौरव गांगुली फिलहाल पंत को भारतीय वर्ल्ड कप टीम में फिट नहीं बैठते।

टीम में फिट नहीं बैठते रिषभ पंत

गांगुली ने कहा, 'पंत भारतीय क्रिकेट का भविष्य हैं मगर अभी उन पर निर्णायक फैसला करना जल्दबाजी होगी। मुझे नहीं लगता अभी वह टीम में फिट बैठते हैं।' बता दें बाएं हाथ के बल्लेबाज पंत को सिर्फ तीन वनडे मैच खेलने का मौका मिला है। वहीं न्यूजीलैंड में रिषभ ने तीन टी-20 मैच खेले थे जिसमें 4, 40 और 28 रन बनाए थे। हाल ही में कंगारुओं के खिलाफ दो मैचों की टी-20 सीरीज में पंत पूरी तरह से फ्लाॅप रहे। पहले मैच में जहां उनके बल्ले से 3 रन निकले वहीं दूसरे में 1 रन बनाकर आउट हो गए।

कोहली दे रहे हैं बार-बार मौका

टी-20 सीरीज में रन न बनाने के बावजूद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पंत को कंगारुओं के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज में उन्हें मौका दिया है। इस पर गांगुली का कहना है, दिनेश कार्तिक इस सीरीज का हिस्सा नहीं हैं ऐसे में साफ है कि सलेक्टर्स उन्हें ऑप्शन के तौर पर नहीं मानते। भारत एक मजबूत और बेहतरीन टीम है। मुझे नहीं लगता कि स्क्वैड में काफी बदलाव होंगे। गेंदबाजी में बुमराह, शमी और भुवी कमाल के हैं। वहीं चहल और कुलदीप की स्पिनर्स जोड़ी खूब धमाल मचा रही।  
आईपीएल से नहीं पड़ेगा कोई असर
भारतीय खिलाड़ियों को वर्ल्ड कप से पहले आईपीएल खेलना है। ऐसे में कप्तान कोहली ने अपने साथी खिलाड़ियों को सलाह दी है कि वह इस टूर्नामेंट में गलत आदत न पालें। दरअसल विराट का इशारा उन खिलाड़ियों पर था जो रन बनाने के चक्कर में नए और अनोखे शाॅट ईजाद करते हैं। इस पर गांगुली ने कहा, 'मुझे नहीं लगता कि आईपीएल का खिलाड़ियों पर ज्यादा असर पड़ेगा। आप कोहली को देखिए वह खेल कोई भी हो हमेशा एक ही तरह के शाॅट लगाते हैं। आईपीएल एक अलग तरह का टूर्नामेंट है जिसके खत्म होते ही आप वर्ल्ड कप खेलने चले जाएंगे।'
Ind vs Aus : वनडे सीरीज के बाद पता चल जाएगा ये तीन खिलाड़ी वर्ल्ड कप खेलेंगे या नहीं
Ind vs Aus : पिछले 5 सालों में घर पर ऑस्ट्रेलिया से सिर्फ एक मैच हारी है इंडिया


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.